Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:05 Hrs(IST)
image
भारत


केजरीवाल को चुनौती देने वाले सुनील समेत कई प्रत्याशियों ने भरे पर्चे

केजरीवाल को चुनौती देने वाले सुनील समेत कई प्रत्याशियों ने भरे पर्चे

नयी दिल्ली 21 जनवरी (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी और इसकी सहयोगी जनता दल (यूनाईटेड) और लोक जनशक्ति पार्टी के कई प्रत्याशियों ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन के आखिरी दिन मंगलवार को अपने दल-बल के साथ नामांकन पत्र दाखिल किये। नामांकन दाखिल करने वाले प्रत्याशियों में भाजपा के नयी दिल्ली सीट से उम्मीदवार सुनील यादव और कांग्रेस के रोमेश सभरवाल भी शामिल हैं।

भाजपा के सुनील एवं कांग्रेस के रोमेश का मुकाबला दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल से होगा। श्री केजरीवाल ने भी सात घंटे की प्रतीक्षा के बाद आज ही नामांकन दाखिल किया। आठ फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए नयी दिल्ली सीट से श्री केजरीवाल को नामांकन पत्र भरने से पहले करीब सात घंटे तक निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय में प्रतीक्षा करनी पड़ी। इस सीट पर चुनाव को त्रिकोणीय बनाने के लिए कांग्रेस ने अपने युवा चेहरे रोमेश सभरवाल को मैदान में उतारा है।

नामांकन दाखिल करने वाले भाजपा नेताओं में लक्ष्मी नगर से श्री अभय कुमार वर्मा, तिलक नगर से श्री राजीव बब्बर, मॉडल टाउन विधानसभा से श्री कपिल मिश्रा, तुगलकाबाद विधानसभा से प्रदेश मंत्री श्री विक्रम बिधूड़ी, नयी दिल्ली से युवा मोर्चा के अध्यक्ष सुनील यादव, दिल्ली कैन्ट विधानसभा से पूर्वांचल मोर्चा के अध्यक्ष मनीष सिंह ने नामाकंन दाखिल किया। नामांकन भरने वाले प्रत्याशियों के साथ केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, सांसद श्री विजय गोयल, श्री प्रवेश साहिब सिंह वर्मा, श्री गौतम गम्भीर, राष्ट्रीय मीडिया सह-प्रभारी श्री संजय मयूख सहित भाजपा के कई वरिष्ठ नेता भी शामिल हुए।

नामांकन भरने वाले अन्य भाजपा नेताओं में हरीनगर विधानसभा से पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री तजिन्दर पाल सिंह बग्गा, कालकाजी विधानसभा से श्री धर्मवीर सिंह, कृष्णा नगर विधानसभा से डॉ. अनिल गोयल, कस्तूरबा नगर विधासभा से श्री रविन्द्र चैधरी, महरौली विधानसभा से श्रीमती कुसुम खत्री, गांधी नगर विधानसभा से श्री अनिल वाजपेयी और सीलमपुर से श्री कौशल मिश्रा भी शामिल हैं।

इसी क्रम में बवाना विधानसभा से श्री रविन्द्र कुमार इन्द्राज, सुल्तानपुर माजरा से श्री राम चन्द्र चावांरिया, शकूरबस्ती से डॉ. एस सी वत्स, त्रिनगर से श्री तिलक राम गुप्ता, करोल बाग से श्री योगेन्द्र चंदोलिया, अम्बेडकर नगर से श्री खुशी राम, नांगलोई जाट से श्रीमती सुमनलता शौकीन, राजौरी गार्डन से श्री रमेश खन्ना एवं शाहदरा से श्री संजय गोयल ने नामाकंन दाखिल किया।

भाजपा के साथ तालमेल कर चुनाव लड़ रही जद (यू) के बुराड़ी विधासभा प्रत्याशी श्री शैलेन्द्र कुमार एवं संगम विहार विधानसभा से श्री एच सी एल गुप्ता ने अपना नामांकन दाखिल किया तो वहीं लोक जनशक्ति पार्टी के सीमापुरी विधासभा से उम्मीदवार श्री संतलाल चावरिया ने अपना नामाकंन दाखिल किया।

मिश्रा.संजय

वार्ता

More News
पश्चिम बंगाल सरकार ने स्कूलों में नियुक्तियां रद्द करने के खिलाफ उच्चतम न्यायालय में दायर की याचिका

पश्चिम बंगाल सरकार ने स्कूलों में नियुक्तियां रद्द करने के खिलाफ उच्चतम न्यायालय में दायर की याचिका

24 Apr 2024 | 10:47 PM

नयी दिल्ली, 24 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल सरकार ने कलकत्ता उच्च न्यायालय की ओर से राज्य के 23,123 शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों की नियुक्ति रद्द करने के आदेश को उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी है।

see more..
चुनावी बांड: एसआईटी जांच के लिए उच्चतम न्यायालय में जनहित याचिका

चुनावी बांड: एसआईटी जांच के लिए उच्चतम न्यायालय में जनहित याचिका

24 Apr 2024 | 10:25 PM

नयी दिल्ली, 24 अप्रैल (वार्ता) रद्द कर दी गई चुनावी बांड योजना में 'घोटाले' का आरोप लगाते हुए इसकी जांच उच्चतम न्यायालय के एक सेवानिवृत्त न्यायाधीश की निगरानी में कराने का निर्देश देने की मांग वाली एक जनहित याचिका शीर्ष अदालत में दायर की गई है।

see more..
कांग्रेस ने आंध्र में लोकसभा तथा विधानसभा सीटों के उम्मीदवार किये घोषित

कांग्रेस ने आंध्र में लोकसभा तथा विधानसभा सीटों के उम्मीदवार किये घोषित

24 Apr 2024 | 10:22 PM

नयी दिल्ली, 24 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश में लोकसभा की तीन और विधानसभा के लिए 11 उम्मीदवारों के नाम घोषित किये हैं।

see more..
भारत सरकार की लोक शिकायत प्रणाली को राष्ट्रमंडल की सराहना

भारत सरकार की लोक शिकायत प्रणाली को राष्ट्रमंडल की सराहना

24 Apr 2024 | 9:52 PM

नयी दिल्ली, 24 अप्रैल (वार्ता) भारत की केंद्रीकृत लोक शिकायत निवारण और निगरानी प्रणाली (सीपीजीआरएएमएस) की दक्षता और उपयोगिता को राष्ट्रमंडल देशों के मंच पर सराहा गया है और कहा गया है कि भारत की प्रणाली विश्व की इस प्रकार की श्रेष्ठ व्यवस्थाओं में एक है जिसका उपयोग अन्य देशों में भी किया जा सकता है।

see more..
image