Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:38 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


केजरीवाल ने नारायणसामी के प्रति दिखाई एकजुटता

केजरीवाल ने नारायणसामी के प्रति दिखाई एकजुटता

पुड्डुचेरी, 18 फरवरी (वार्ता) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को केंद्र शासित प्रदेश पुड्डुचेरी पहुंच कर मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी के प्रति एकजुटता दिखाई।

गौरतलब है कि उपराज्यपाल किरण बेदी से कुछ फैसलों को लेकर टकराव के कारण श्री नारायणसामी लगातार छठे दिन भी राज निवास के बाहर धरने पर हैं।

श्री केजरीवाल ने संवाददाता सम्मेन में कहा कि श्री नारायणसामी को लोगों ने चुना है लेकिन दिल्ली में चुनाव में पराजित एक शख्स पुड्डुचेरी पर राज करने की कोशिश कर रहा है। उन्होंने कहा कि उपराज्यपाल सरकार के कार्यों को रोकने की कोशिश कर रही हैं जिसकी वजह से मुख्यमंत्री और मंत्रियों को सड़क पर आना पड़ रहा है जो की बेहद आश्चर्यजनक है।

उन्होंने आरोप लगाया की उपराज्यपाल किरण बेदी तथा अनिल बैजल को पुड्डुचेरी और दिल्ली में सरकार के कामकाज को रोकने के लिए नियुक्त किया गया हैं और अगर वे ऐसा नहीं करेंगे तो उन्हें अगले ही क्षण बर्खास्त कर दिया जाएगा। उन्होंने आरोप लगाया कि श्रीमती बेदी लोकतंत्र की ‘हत्या’ कर रही हैं। उन्होंने पूर्ण राज्य की मांग करते हुए कहा कि दिल्ली तथा पुड्डुचेरी की एक ही जैसी स्थिति है। उन्होंने कहा कि आजादी के 70 वर्षों बाद भी दिल्ली तथा पुड्डुचेरी का आज़ाद होना अभी बाकी है और दोनों उपराज्यपाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए यह काम कर रहे हैं।

जतिन.श्रवण

वार्ता

image