Friday, Apr 19 2024 | Time 05:58 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


केजरीवाल ने शहीद नरेंद्र सिंह के परिवार को दी एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि

केजरीवाल ने शहीद नरेंद्र सिंह के परिवार को दी एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि

सोनीपत, 21 नवम्बर(वार्ता) दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी(आप) सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा के सोनीपत जिले के खरखौदा उपमंडल के थाना कलां निवासी तथा सीमा सुरक्षा बल के शहीद नरेंद्र सिंह के आज घर जाकर उनके परिवार को एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि दी है।

श्री केजरीवाल बुधवार को थाना कलां, खरखौदा,सोनीपत पहुंचे और शहीद नरेंद्र सिंह के परिवार के लोगों के अलावा गांव वालों से भी मुलाकात की। उन्होंने कहा कि शहीद नरेंद्र सिंह पर पूरे देश को गर्व है। उन्होंने स्थानीय लोगों की इस बात का समर्थन किया कि आखिर कब तक इस तरह जवान शहादत देते रहेंगे। उन्होंने कहा कि देश इतना कमजोर नहीं है कि वह पाकिस्तान को जबाव नहीं दे सकता। लेकिन सवाल यह है कि सरकार पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब क्यों नहीं देती।

आम सुप्रीमो ने कहा कि दिल्ली में आम की सरकार बनते ही उसने शहीदों के लिए एक करोड़ रूपये की सम्मान राशि देने की घोषणा की थी। उन्होंने कहा कि वह शहीद नरेंद्र के परिवार को एक करोड़ रूपये की सम्मान राशि देने के अलावा परिवार के एक सदस्य को नौकरी भी देंगे। दिल्ली में सरकार एक करोड़ रूपये की सम्मान राशि दे रही है। हालांकि नौकरी देने का अधिकारी उप राज्यपाल के पास है लेकिन यह मामला भी उच्चतम न्यायालय के पास है। फैसला आते ही शहीदों के परिवारों को नौकरी देने का अधिकार भी दिल्ली सरकार के पास होगा और इस तरह वह इस पर अमल कर सकेगी।

रमेश2009वार्ता

image