Thursday, Mar 28 2024 | Time 14:32 Hrs(IST)
image
बिजनेस


कैट का 18 फरवरी को देशव्यापी व्यापार बंद का आह्वान

नयी दिल्ली 17 फरवरी (वार्ता) पुलवामा आतंकी घटना में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देने एवं राष्ट्रीय संकट की इस घड़ी में देश, सरकार और जवानों के परिवारों के साथ मज़बूती से खड़े रहने की प्रतिबद्धता को ज़ाहिर करने के लिए अखिल भारतीय व्यापार महासंघ (कैट) ने 18 फरवरी को देशव्यापी व्यापार बंद का आह्वान किया है।
कैट द्वारा आज जारी विज्ञप्ति के मुताबिक देश के सभी थोक और खुदरा बाजार कल बंद रहेंगे। इस अवसर पर दिल्ली के घंटाघर,चांदनी चौक पर अपरा्हन साढे़ 12 बजे श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया जायेगा। दिल्ली में चाँदनी चौक, खारी बावली, कनाट प्लेस, क़रोल बाग़, सदर बाज़ार, कमला नगर, खान मार्केट, साउथ एक्स, कश्मीरी गेट, चावड़ी बाजार, राजौरी गार्डन , दक्षिणी दिल्ली एवं पश्चिमी दिल्ली के बाज़ार, यमुनापार आदि के बाजार इस बंद में शामिल होंगे।
कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी सी भरतिया एवं राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल ने बताया कि व्यापार बंद के दौरान व्यापारी उपवास करेंगे और देश भर में श्रद्धांजलि मार्च एवं कैंडल मार्च निकालकर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देंगे । उन्होंने यह भी बताया कि दिल्ली सहित देश भर में व्यापारी संगठन शहीद परिवारों को सीधे वित्तीय मदद करने का निर्णय भी कर रहे हैं ।
उन्होंने बताया कि 18 फ़रवरी के भारत व्यापार बंद में प्रमुख रूप से महाराष्ट्र ,मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड , राजस्थान ,पंजाब, हरियाणा, तमिलनाडु,पश्चिम बंगाल,बिहार, पूर्वोत्तर राज्य आदि शामिल हैं ।

अर्चना
वार्ता
More News
रुपया पांच पैसे गिरा

रुपया पांच पैसे गिरा

27 Mar 2024 | 11:35 PM

मुंबई 27 मार्च (वार्ता) दुनिया की प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले डॉलर के मजबूत होने से आज अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया पांच पैसे गिरकर 83.34 रुपये प्रति डॉलर रह गया।

see more..
महिलाओं के लिए रोजगार पर मिले सब्सिडी: फिक्की एफएलओ

महिलाओं के लिए रोजगार पर मिले सब्सिडी: फिक्की एफएलओ

27 Mar 2024 | 7:44 PM

नयी दिल्ली, 27 मार्च, (वार्ता) महिला उद्योग निकाय फिक्की एफएलओ ने भारत की देखभाल अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए व्यापक सुधारों का आह्वान किया है, जिससे 1.1 कारोड़ से अधिक नौकरियां पैदा हो सकती हैं, जिनमें से 70 प्रतिशत महिलाओं को मिलेंगी और एक नए आर्थिक क्षेत्र को अनलॉक किया जाएगा।

see more..
पेट्रोल और डीजल की कीमताें में बदलाव नहीं

पेट्रोल और डीजल की कीमताें में बदलाव नहीं

27 Mar 2024 | 7:23 PM

नयी दिल्ली 27 मार्च (वार्ता) अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में जारी गिरावट के बीच घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दाम में आज कोई बदलाव नहीं हुआ, जिससे दिल्ली में पेट्रोल 94.72 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 87.62 रुपये प्रति लीटर पर पड़े रहे।

see more..
image