Tuesday, Mar 19 2024 | Time 08:58 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


केंद्र ने केरल के राज्यपाल को जेड सुरक्षा प्रदान की

तिरुवनंतपुरम 17 जनवरी (वार्ता) केरल में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के मुददे को लेकर राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान के खिलाफ हुए प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार ने उन्हें ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की है।
इससे पहले, कांग्रेस नेता और वाडकारा से सांसद के. मुरलीधरन ने राज्यपाल के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए कहा था कि यदि वह अपने पद से इस्तीफा नहीं देते हैं, तो उन्हें सड़क पर चलने का कोई अधिकार नहीं है। सांसद की यह टिप्पणी राज्यपाल के उस बयान के बाद आयी जब केरल विधानसभा में सीएए के खिलाफ प्रस्ताव पारित होने के बाद उन्होंने कहा था कि इसकी कोई कानूूनी या संवैधानिक वैधता नहीं है।
केरल भाजपा ने राज्य की मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी सरकार पर आरोप लगाया था कि वह राज्यपाल को पर्याप्त सुरक्षा देने में नाकामयाब रही है। जैसा कि कन्नूर विश्वविद्यालय में भारतीय हिस्ट्री कांग्रेस (आईएचसी) के दौरान प्रसिद्ध इतिहासकार इरफान हबीब और कुछ अन्य लोगों ने राज्यपाल के साथ आपत्तिजनक बर्ताव किया था।
राज्य में भाजपा के इकलौते विधायक ओ.राजागोपाल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को एक पत्र लिखकर राज्यपाल और राज्य के अन्य नेताओं के खिलाफ हो रहे हिंसात्मक प्रदर्शन के बारे में अवगत कराया तथा साथ ही उनकी सुरक्षा के इंतजाम करने की मांग की थी।
शुभम.संजय
वार्ता
More News
बंगाल में निर्माणाधीन इमारत ढहने से मरने वालों की संख्या बढ़कर सात हुई

बंगाल में निर्माणाधीन इमारत ढहने से मरने वालों की संख्या बढ़कर सात हुई

18 Mar 2024 | 11:55 PM

कोलकाता, 18 मार्च (वार्ता) पश्चिम बंगाल में कोलकाता के गार्डन रीच इलाके में "अवैध" निर्माणाधीन पांच मंजिला इमारत गिरने से मरने वालों की संख्या दो और शवों की बरामदगी के साथ बढ़कर सात हो गयी है।

see more..
image