Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:22 Hrs(IST)
image
राज्य


केंद्र में पुन: नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनेगी: खट्टर

केंद्र में पुन: नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनेगी: खट्टर

गुरूग्राम, 19 नवम्बर(वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज कहा कि आगामी लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) 350 सीटें जीत कर केंद्र में पुन: श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनाएगी।

श्री खट्टर ने यहां सुलतानपुर गांव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हरियाणा के लिये अनेक परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के मौके पर जन विकास रैली को सम्बोधित करते हुये यह भी दावा किया कि पार्टी हरियाणा की सभी दस लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी। उन्होंने कहा कि पांच साल पहले 19 नवम्बर 2013 को श्री मोदी ने रेवाड़ी में एक रैली को सम्बोधित करते हुये लोगों से वर्ष 2014 के लोकसभा चुनावों में भाजपा को जिताने की अपील की थी तथा जनता के आशीर्वाद से पार्टी सत्ता में आई। आज भी 19 नवम्बर है और श्री मोदी भी हरियाणा में है और इस दिन को वर्ष 2019 के लोकसभा चुनावों का आगाज़ माना जा सकता है।

उन्होंने श्री मोदी ने रेवाड़ी में पूर्व सैनिकों से ‘वन रैंक वन पेंशन’ का किया गया वादा सत्ता में आने के बाद पूरा कर दिया। प्रधानमंत्री का राज्य का यह 11वां दौरा है आैर इससे यह परिलक्षित होता है कि उनके मन में राज्य की जनता के प्रति गहरा लगाव है। हरियाणा को जवान, किसान और पहलवाल की संज्ञा देते हुये उन्होंने श्री मोदी का पूर्व सैनिकों से किया गया वन रैंक वन पेंशन का वादा पूरा करने तथा किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य(एमएसपी) में भारी वृद्धि करने के लिये आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि किसी ने जरा भी यह नहीं सोचा होगा कि गेहूँ से ज्यादा कीमत पर बाजरा बिकेगा तथा दक्षिणी हरियाणा के किसान विशेषरूप से इससे लाभान्वित हुये हैं।



मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने सरकारी भर्तियों में बैकलॉग पूरा कर दिया है। इन भर्तियों के तहत अभी तक 30 हजार उम्मीदवार नौकरी ज्वाईन कर चुके हैं। इसके अलावा ग्रुप-डी के 18,000 पदों के परीक्षा की प्रक्रिया चल रही है तथा इसका परिणाम एक माह के भीतर घोषित कर दिया जाएगा। उन्होंने ग्रुप-डी के पदों पर गत 15 वर्षों में कोई भर्ती नहीं की गई थी। उन्होंने कहा कि जल्द की राज्य के युवाओं को 20 हजार और नौकरियां दी जाएंगी। इनके अलावा आैद्योगिक क्षेत्र में लगभग 1.25 लाख नौकरियां दी जा चुकी हैं तथा तीन लाख और दी जाएंगी।

रमेश2016वार्ता

More News
जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु

25 Apr 2024 | 9:18 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के सोपोर उप-जिले में गुरुवार शाम सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु हो गयी।

see more..
जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में चार आतंकवादियों की संपत्ति कुर्क

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में चार आतंकवादियों की संपत्ति कुर्क

25 Apr 2024 | 9:15 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर पुलिस ने हंदवाड़ा में चार आतंकवादियों को अदालत द्वारा भगोड़ा घोषित किए जाने के बाद उनकी संपत्तियों को कुर्क कर लिया है।

see more..
image