Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:48 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


केन्द्र सरकार संसद में सीएए को वापस लेने की घोषणा करे-सिन्हा

केन्द्र सरकार संसद में सीएए को वापस लेने की घोषणा करे-सिन्हा

जयपुर 23 जनवरी (वार्ता) पूर्व केन्द्रीय वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने केन्द्र सरकार से नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) एवं नेशनल रजिस्टर आफ सिटीजन (एनसीआर) को संसद में वापस लने की घोषणा करने की मांग की है।

श्री सिन्हा ने आज यहां पिंकसिटी प्रेस क्लब में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि केन्द्र सरकार ज्वलंत मुद्दों से लोगों का ध्यान बांटने का काम कर रही है, लेकिन ध्यान कुछ समय के लिए ही भटकता है। उन्होंने कहा कि देश की जनता समझदार है, वह परिणाम देने में देर नही लगाती है। उन्होंने कहा कि सीएए एवं एनसीआर के विरोध में देश में जो हिंसा हुई है, खासकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित राज्यों में उसकी न्यायिक जांच हों।

उन्होंने सीएए एवं एनआरसी को गैर संगठानिक कानून बताते हुए इसे संविधान विरूध्द बताया है। उन्होंने इसे समाज को बांटने वाला कानून बताते हुए कहा कि यह कानून गैर जरूरी है, क्योंकि नागरिकता देने के लिए पहले ही प्रावधान है। उन्होंने कहा कि देश पहले से ही अनेक समस्याओं से जूझ रहा है। देश में किसान, युवाओं की समस्याओं के साथ ही बेरोजगारी सहित अनेक समस्याएं है। केन्द्र सरकार को चाहिए कि वह बिना किसी जाति, धर्म एवं भेदभाव के कार्य कर अपनी संवैधानिक जिम्मेदारी निभाएं।

रामसिंह

वार्ता

image