Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:53 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


कानून व्यवस्था दुरुस्त करें हेमंत सरकार : सांसद सुनील सोरेन

दुमका, 07 अक्टूबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा) के वरिष्ठ नेता और दुमका के सांसद सुनील सोरेन ने दुमका जिले में पेट्रोल छिड़क कर युवती की हत्या किये जाने की घटना की तीव्र निन्दा करते हुए राज्य सरकार से विधि- व्यवस्था को दुरुस्त करने की मांग की है।
श्री सोरेन ने शुक्रवार को मीडिया कर्मियों के साथ बातचीत में कहा कि दुमका सहित राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में जिस तरह लगातार बेटियों पर अत्याचार की घटनाओं में वृद्धि हो रही है। इससे स्पष्ट हो गया है कि राज्य में अपराधियों में कानून का भय नहीं रह गया है। राज्य सरकार जनता की सुरक्षा करने में पूरी तरह विफल साबित हुई है।
भाजपा नेता ने कहा कि वर्तमान शासन व्यवस्था में अपराधियों का हौसला बढ़ा है। निर्दोष और मासूम लोग मारे जा रहे हैं। उन्होंने लगातार पेट्रोल कांड की बढ़ रही घटनाओं पर चिंता जताते हुए कहा कि सबों को मिलकर इस तरह की प्रवृत्ति को रोकने की जरूरत है। यदि इस पर यथाशीघ्र अंकुश लगाया गया तो इस तरह के घटनाओं की पुनरावृत्ति से स्थिति और भयावह हो सकती है।
सांसद ने बताया कि उनकी पार्टी की ओर से दूसरी पेट्रोल कांड की शिकार बेटी की जान बचाने तथा बेहतर इलाज मुहैया कराने के लिए उसके परिवार को तत्काल दो लाख रुपए की सहायता राशि दी गयी है। लेकिन उसे एयर एंबुलेंस से अविलंब बाहर ले जाना चाहिए था लेकिन इलाज में शायद विलम्ब हो जाने से बच्ची को नहीं बचाया जा सका। उन्होंने कहा कि इस तरह की घटना गांव, समाज,जिला और राज्य के लिए बेहद शर्मनाक है। सभी स्तरों पर इस तरह की प्रवृत्ति रखने वालों को बुला लेना चाहिए।
सं.सतीश
वार्ता
image