Tuesday, Apr 23 2024 | Time 23:02 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


किन्नर कैलाश यात्रा के दौरान दो लोगों की मौत, तीन बचाए गये

शिमला, 26 जून(वार्ता) हिमाचल प्रदेश में किन्नर कैलाश यात्रा मार्ग में दो श्रदालुओं की मौत हो गई है जबकि तीन अन्यों को किन्नौर पुलिस की क्विक रिस्पॉस टीम ने खोज कर बचा लिया है।
पुलिस के अनुसार शवों और सुरक्षित बचा लिये गये लोगाें को वापिस लाया जा रहा है। बताया जाता है कि पांच युवक किन्नौर जिले में स्थित किन्नर कैलाश यात्रा के लिये निकले थे। इनमें चार कुमारसेन के बड़ा गांव व एक हरियाणा के झज्जर जिले के निवासी था। इन युवकों के किन्नर कैलाश पहुंचने से पहले ही अधिक ठंड के कारण इनमें से दो की मौत हो गई। जब की तीन युवकों को क्विक रिस्पांस टीम ने सुरक्षित बचा लिया है। मृतकों की शिनाख्त कुमारसेन निवासी पियूष वर्मा(26) और हरियाणा निवासी वरुण सिंह(25) के रूप में की गई है। सुरक्षित बचाए गये युवक कुमार सेन निवासी अभय राणा, अनिल वर्मा और अंशुल जसवाल के रूप में की गई है। है।
बताया गया है कि युवकों का यह दल आज सुबह गणेश पार्क से आगे यात्रा पर निकला था। इनमें से एक युवक की मौत गुफा के समीप हुई है जब कि दूसरे युवक की शव ग्लेशियर के निकट से बरामद किया गया है। जिला प्रशासन ने कड़ाके की ठंड के मद्देनजर लोगों से किन्नर कैलाश यात्रा न करने की सलाह दी है।
सं.रमेश2047वार्ता
image