Friday, Apr 26 2024 | Time 03:24 Hrs(IST)
image
राज्य


कानपुर: ट्रक ने मां बेटे को कुचला

कानपुर: ट्रक ने मां बेटे को कुचला

कानपुर,23 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के कानपुर जनपद में शिवली -कल्याणपुर मार्ग पर रविवार को तेज रफ्तार ट्रक ने एक महिला और उसके बेटे को कुचल दिया । इस दर्दनाक हादसे में मां -बेटे की मौके पर ही मौत हो गयी।

पुलिस ने बताया कि बिठूर थाना क्षेत्र के बनी दयालपुर के प्रधान महादेव प्रसाद का बेटा राजकुमार रविवार की सुबह बीमार बेेटे अहित(05) को डॉक्टर के यहां दिखाने के लिए कल्याणपुर बाइक से जा रहा था । उसकी पत्नी गीता (35) भी साथ में थी,तभी कल्याणपुर स्वास्थ्य सामुदायिक केंद्र के सामने सड़क पर पड़ी मिट्टी के चलते बाइक फिसल गई।

बाइक फिसलने से मां बेटे को लेकर सड़क पर दाएं ओर जा गिरी, जबकि पिता बाइक समेत बाई ओर गिर गया। जब तक राहगीर मां-बेटे को उठाने पहुंचते तेज रफ्तार कल्याणपुर से शिवली की ओर जा रहे इंडियन गैस सिलेंडर से लदे ट्रक ने सड़क पर गिरे मासूम बच्चे और मां को कुचल दिया। हादसा इतना दर्दनाक था कि मासूम ट्रक की पिछले पहियों के बीच खाली जगह में फंस गया। घटना देख लोगों ने दौड़ा कर ट्रक समेत चालक को पकड़ लिया और सूचना पुलिस को दी।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने पिछले पहियों के बीच में फंसे मासूम बच्चे को जैक लगाकर निकाला। इस बीच मृतक महिला के प्रधान ससुर ग्रामीणों के साथ मौके पर पहुंच गए और घटना को लेकर हंगामा करने लगे। पुलिस ने भीड़ को समझाने का प्रयास किया लेकिन उग्र भीड़ मानने को तैयार ना हुई।बवाल बढ़ता देख मौके पर कार्यपालक मजिस्ट्रेट (एसीएम) समेत सर्किल पुलिस पहुंच गई और भीड़ को समझाने के प्रयास में जुट गई।

चालक व ट्रक को कब्जे में लेते हुए पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी गई है।पुलिस ने उग्र भीड़ को समझाने का प्रयास किया तो भीड़ और भड़क गई तथा दोनों पक्षों के बीच तीखी नोकझोक होने लगी। बवाल बढ़ता देख मौके पर पहुचे पुलिस उपाधीक्षक कल्याणपुर राजेश पांडे ने सर्किल पुलिस बल बुला लिया। भीड़ में शामिल कुछ लोगों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए नारेबाजी शुरू कर दी और ट्रक को भी तोड़ने का प्रयास किया। लेकिन पुलिस बल ने किसी तरह से स्थिति को संभालते हुए हालात पर काबू पाया।

पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि भीड़ व मृतक के परिजनों को शांत करते हुए शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम भेजने का प्रयास किया जा रहा है। फिलहाल मौके से ट्रक को कब्जे में लेते हुए चालक को हिरासत में लेकर तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है। वहीं एसीएम ने बताया कि हादसे का कारण बने टूटी सड़क व उस पर बिखरी मिट्टी के कारण हुआ है।संबंधित विभाग को सड़क की मरम्मत कराई जाएगी, ताकि ऐसे हादसों को रोका जा सके।

सं सोनिया

वार्ता

More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
image