Friday, Apr 19 2024 | Time 07:57 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कैप्टन अमरिंदर सिंह का पूर्व हॉकी कप्तान बलबीर सिंह के निधन पर शोक

कैप्टन अमरिंदर सिंह का पूर्व हॉकी कप्तान बलबीर सिंह के निधन पर शोक

चंडीगढ़, 25 मई(वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने देश के महान हॉकी खिलाड़ी पद्मश्री बलबीर सिंह सीनियर(97) के निधन पर गहरा शोक एवं दुख व्यक्त किया है।

कैप्टन सिंह ने अपने शोक संदेश में हॉकी खेल के लिये बलबीर सिंह सीनियर के योगदान का स्मरण करते हुये कहा कि भारतीय खेल जगत उनकी इसे भुला नहीं सकता। उन्होंने कहा कि बलबीर सिंह एक बेहतरीन हॉकी खिलाड़ी और प्रशिक्षक के तौर पर जाने जाते थे जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ओलम्पिक्स तक देश का नाम रौशन किया तथा उनके निधन से खेल विशेषकर हॉकी को बड़ा घाटा हुआ है जिसकी भरपाई नहीं की जा सकती।

मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिवार के प्रति हार्दिक समवेदना उसे इस क्षति को सहन की शक्ति प्रदान करने तथा दिवंगत आत्मा की शांति की ईश्वर से कामना की। उन्हाेंने इस महान खिलाड़ी के असंख्य खेल प्रशंसकों के साथ भी दुख साझा किया। उन्होंने कहा कि बलबीर सिंह सीनियर वर्ष 1948 में लंदन, 1952 में हैलसिंकी और 1956 में मेलबर्न में ओलम्पिक खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय हॉकी टीम के सदस्य थे। वर्ष 1952 के ओलम्पिक खेल के फ़ाईनल में बलबीर सिंह के पाँच गोल करने का विश्व रिकॉर्ड अभी तक अभेद्य है।

रमेश1655वार्ता

image