Thursday, Apr 18 2024 | Time 17:36 Hrs(IST)
image
दुनिया


काबुल में आत्मघाती विस्फोट में 31 लोगों की मौत

काबुल 22 अप्रैल (रायटर) अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में आज एक मतदाता पंजीकरण केन्द्र के बाहर हुये आत्मघाती बम हमले में कम से कम 31 लोग मारे गये और 54 अन्य घायल हो गये।
काबुल पुलिस के कार्यकारी प्रमुख मोहम्मद दाऊद अमीन ने बताया कि स्थानीय समयानुसार करीब 10 बजे आत्मघाती हमलावर ने केन्द्र के बाहर स्वयं को बम से उड़ा लिया।
अल-जज़ीरा न्यूज ने स्वास्थ्य मंत्रालय के एक अधिकारी के हवाले से बताया कि घटनास्थल से कम से कम छह घायल लोगों को बाहर निकाला। मृतकों की संख्या बढ़ने के आसार हैं।
यह धमाका पश्चिमी काबुल के दश्त-ए-बर्ची क्षेत्र में हुआ। इस क्षेत्र में देश के अल्पसंख्यक शिया हजारा समुदाय के लोग रहते हैं।
पिछले सप्ताह अन्य मतदाता पंजीकरण केन्द्रों पर भी इसी प्रकार के हमले हुए थे। इस आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने ली है। आईएस की समाचार एजेंसी अमाक ने इस आत्मघाती विस्फोट की जिम्मेदारी ली है। हालांकि आईएस ने इस मामले में कोई विस्तृत जानकारी नहीं दी है।
रवि आजाद
रायटर
More News
दक्षिण चीन सागर में शांति के लिए  आसियान देशों के साथ काम करेगा चीन

दक्षिण चीन सागर में शांति के लिए आसियान देशों के साथ काम करेगा चीन

18 Apr 2024 | 2:45 PM

जकार्ता, 18 अप्रैल (वार्ता) चीन, दक्षिण चीन सागर में पार्टियों के आचरण पर घोषणा को पूरी तरह और प्रभावी ढंग से लागू करने और संहिता की बातचीत में तेजी लाने के लिए दक्षिण पूर्व एशियाई राष्ट्र संघ (आसियान) के अन्य देशों के साथ काम करने के लिए तैयार है।

see more..
image