Friday, Apr 19 2024 | Time 05:23 Hrs(IST)
image
दुनिया


काबुल हवाई अड्डा अंतरराष्ट्रीय विमानों के परिचालन के लिए पूरी तरह तैयार: तालिबान

काबुल हवाई अड्डा अंतरराष्ट्रीय विमानों के परिचालन के लिए पूरी तरह तैयार: तालिबान

काबुल, 27 सितम्बर (वार्ता) अफगानिस्तान में शासन कर रहे आतंकवादी संगठन तालिबान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा है कि काबुल स्थित अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के परिचालन के लिए पूरी तरह तैयार हो गया है और अब सभी विमानन कंपनियां अपनी सेवाएं फिर से शुरू कर सकती हैं।

प्रवक्ता अब्दुल कहर बल्की ने रविवार को यह जानकारी की। उन्होंने कहा, “काबुल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की समस्याओं का समाधान कर लिया गया है और हवाई अड्डा घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए पूरी तरह से तैयार है। इस्लामी अमीरात अफगानिस्तान ने सभी एयरलाइन को पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया है और उन सभी एयरलाइन और देशों से पहले की तरह उड़ान भरने की अपेक्षा करता है, जहां से पहले काबुल के लिए उड़ानें आती रही हैं।”

श्री बल्की ने कहा कि विदेश मंत्रालय ने उड़ानों के संचालन में अपनी ओर से पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया है। अमेरिकी नेतृत्व वाली सेना और अमेरिकी नागरिकों की वापसी के दौरान 31 अगस्त को काबुल हवाई अड्डे पर हमले किये गये थे और उसे क्षतिग्रस्त कर दिया गया था।

हवाई अड्डा अधिकारियों ने पुष्टि की है कि 15 अगस्त को देश में तालिबान का शासन शुरू के बाद से लंबे समय तक निलंबित रही विमानन सेवाएं हाल के कुछ सप्ताहों में दोबारा शुरू हुई हैं। इस दौरान कतर, बहरीन, संयुक्त अरब अमीरात, उज्बेकिस्तान, कजाकिस्तान और पाकिस्तान से मानवीय सहायता लेकर कई विमान यहां पहुंचे हैं। इसके अलावा पाकिस्तान, ईरान और कतर से कई वाणिज्यिक उड़ानें भी आयी हैं।

यामिनी

वार्ता

More News
म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

18 Apr 2024 | 6:53 PM

यांगून, 18 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार के यांगून क्षेत्र में तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक ट्रक और दो अन्य वाहनों की टक्कर में 22 लोग घायल हो गये। श्वे मायितर बचाव संगठन के एक अधिकारी ने गुरुवार को शिन्हुआ को यह जानकारी दी।

see more..
image