Wednesday, Apr 24 2024 | Time 06:21 Hrs(IST)
image
दुनिया


किम जोंग ने रूस में सैन्य स्मारक पर किया पुष्प चक्र अर्पित

व्लादीवोस्तोक 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर कोरिया के शीर्ष नेता किम जोंग उन ने रूस के व्लादीवोस्ताेक में सैन्य स्मारक ‘मिलिट्री ग्लोरी ऑफ द पैसिफिक फ्लीट’ पर शुक्रवार को पुष्प चक्र अर्पित किया।
श्री किम ने जो पुष्प चक्र अर्पित किया उस पर एक लाल रिबन पर कोरियाई भाषा में लिखा है, ‘‘किम जोंग उन की तरफ से अपनी मातृभूमि के लिए प्राण न्योछावर करने वाले योद्धाओं के लिए’।
रूस के प्राइमोर्सकी टेरीटरी के गवर्नर ओलेग कोझेमयाको, रूसी राजदूत ओलेग बर्मिस्त्रोव, उत्तर कोरिया में रूस के राजदूत एलेंक्जेंडर मात्सेगोरा और उप विदेश मंत्री इगोर मोरगुलाेव ने भी इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया। श्री किम ने रशियन नेशल गार्ड के सलामी गारद का भी निरीक्षक किया।
रूसी फार ईस्टर्न रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि श्री किम निजी ट्रेन से अंतरराष्ट्रीय समयानुसार तड़के पांच बजे व्लादीवोस्ताेक से रवाना हो गये है। वह रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ पहले शिखर सम्मेलन के लिए बुधवार शाम यहां पहुंचे थे। दोनों नेताओं के बीच गुरुवार को ऐतिहासिक बैठक हुई। उन्होंने लगभग 3.5 घंटे तक विभिन्न मसलाें पर एक-दूसरे के साथ चर्चा की। उन्होंने कोरियाई प्रायद्वीप में हालात और विभिन्न संयुक्त परियोजनाओं पर बातचीत की।
यामिनी, संतोष
स्पूतनिक
More News
चीन ने  भीषण आग की घटना को लेकर 42 अधिकारियों को किया दंडित

चीन ने भीषण आग की घटना को लेकर 42 अधिकारियों को किया दंडित

23 Apr 2024 | 9:27 PM

ताइयुआन, 23 अप्रैल (वार्ता) चीन ने उत्तरी प्रांत शांक्सी में एक कोयला कंपनी की इमारत में पिछले साल लगी भीषण आग की घटना की जांच के बाद 42 सरकारी अधिकारियों को दंडित किया है। यह जानकारी मंगलवार को जारी जांच रिपोर्ट में दी गयी है।

see more..
चीन में जहाज पुल से टकराकर डूबा, चार लापता

चीन में जहाज पुल से टकराकर डूबा, चार लापता

23 Apr 2024 | 9:20 PM

बीजिंग, 23 अप्रैल (वार्ता) चीन के दक्षिणी प्रांत गुआंग्डोंग के फोशान शहर में एक जहाज के पुल से टकराकर डूब जाने से चार लोग लापता हो गये।

see more..
पापुआ न्यू गिनी में भूकंप के झटके महसूस किए गए

पापुआ न्यू गिनी में भूकंप के झटके महसूस किए गए

23 Apr 2024 | 9:16 PM

हांगकांग, 23 अप्रैल (वार्ता) पापुआ न्यू गिनी क्षेत्र में मंगलवार को भूकंप के मध्यम स्तरीय झटके महसूस किये गये। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 5.3 मापी गयी। जीएफजेड जर्मन रिसर्च सेंटर फॉर जियोसाइंसेज ने यह जानकारी दी।

see more..
image