Tuesday, Apr 23 2024 | Time 18:42 Hrs(IST)
image
राज्य


कुम्भ मेले के निर्माण कार्य में इस्तेमाल सामग्रियों के सैंपल भेजे गये जांच को:नन्दी

कुम्भ मेले के निर्माण कार्य में इस्तेमाल सामग्रियों के सैंपल भेजे गये जांच को:नन्दी

इलाहाबाद, 21 सितंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के स्टाम्प एवं नागरिक उड्डयन मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता ‘नन्दी’ ने शुक्रवार को कुम्भ मेले के लिए हो रहे निर्माण कार्यों का औचक निरीक्षण किया और इसमें इस्तेमाल हो रहे सामग्रियों को सैंपल के तौर पर जांच के लिए मोतीलाल नेहरू इंजीनियरिंग कॉलेज भेजने के निर्देश दिए।

आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि तीर्थराज प्रयाग में आयोजित होने वाले अगले साल कुंभ मेले को लेकर चल रहे निर्माण कार्य में इस्तेमाल हो रही सामग्रियों की गुणवत्ता को लेकर लगातार मिल रही शिकायत के बाद श्री नन्दी ने निरीक्षण कर अधिकारियों को सामग्रियों के सैंपल इकट्ठेकर जांच के लिए भेजने काे कहा है।

कैबिनेट मंत्री ने बिजली घर चौराहे, सिविल लाइन्स पर सड़क के दोनों ओर चल रहे निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। साथ ही वहां इस्तेमाल हो रहे ईंट, बालू और सीमेंट के मिश्रण के अलावा सीमेंट के ब्लॉक को सैंपल के तौर पर लेकर अधिकारियों को जांच के लिए मोतीलाल नेहरू इंजीनियरिंग कॉलेज भेजने के निर्देश दिए।

इस मौके पर मंत्री ने कहा कि कुंभ में चल रहे कार्यों पर सरकार की पैनी नज़र है। मेले के सफल आयोजन के लिए योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाली प्रदेश सरकार कृतसंकल्पित है। इस बार का कुंभ अब तक के कुंभ मेले से बिल्कुल भिन्न होगा। इसमें करीब 12 करोड़ देश विदेश के लोगों के शामिल होने की उम्मीद है।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि कुंभ से जुड़े सभी कार्य गुणवत्ता पूर्वक निर्धारित समय अक्टूबर तक पूरे हो जाने चाहिए। श्री योगी कुंभ की तैयारियों को लेकर कई बार इलाहाबाद आकर जायजा ले चुके हैं। वह कुंभ 2019 को यादगार कुंभ के रूप में देखना चाहते हैं।

 

More News
न्याय दिलाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे सुक्खू: संजय

न्याय दिलाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे सुक्खू: संजय

23 Apr 2024 | 6:27 PM

शिमला, 23 अप्रैल (वार्ता) प्रदेश कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष एवं मुख्य संसदीय सचिव संजय अवस्थी ने पालमपुर की घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कहा है कि भारतीय जनता पार्टी इस घटना का कोई राजनैतिक लाभ नही ले सकती। उन्होंने कहा है कि यह घटना बहुत ही दुखदाई है।

see more..
image