Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:01 Hrs(IST)
image
विशेष » कुम्भ


कुम्भ में संगमतट पर कोविंद ने परिवार के साथ की पूजा अर्चना

कुम्भ में संगमतट पर कोविंद ने परिवार के साथ की पूजा अर्चना

प्रयागराज, 17 जनवरी (वार्ता) राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और अपने परिवार के साथ गुरूवार को कुम्भ में वैदिक उच्चारण के बीच संगमतट पर पूजा अर्चना की।

श्री कोविंद सुबह अपनी पत्नी सविता कोविंद तथा परिवार के अन्य सदस्यों के साथ यहां पहुंचे। वैदिक उच्चारण के बीच संगमतट पर एक विशेष डेक वाले मंच उन्होंने परिवार के साथ विधि-विधान से पूजा-पाठ की। इस अवसर पर उनके साथ उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह, कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा और नन्द कुमार गुप्ता उर्फ नंदी मौजूद थे।

राष्ट्रपति का सुबह नई दिल्ली से एक विशेष विमान से बम्हरौली हवाई अड्डा पहुंचे। हवाई अड्डे पर उनका स्वागत उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया।

श्री रामनाथ कोविंद, कुंभ का दौरा करने वाले देश के दूसरे राष्ट्रपति हैं। श्री कोविंद से पहले देश के प्रथम राष्ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद वर्ष 1953 में कुंभ मेला आए थे और पतित पावनी गंगा, श्यामल यमुना आैर अदृश्य सरस्वती की त्रिवेणी में आस्था की डुबकी लगाई थी।

राष्ट्रपति पिछले साल माघ मेले में भी परिवार के साथ आए थे। श्री कोविंद ने क्रूज से आधा घंटा तक गंगा और यमुना में सैर की। इस दौरान राष्ट्रपति कुछ बड़े संतों के बीच रहेंगे और शाम 4.30 बजे वह बम्हरौली एयरपोर्ट वायु सेना के विशेष विमान से दिल्ली के लिए रवाना हो जायेंगे।

दिनेश भंडारी

वार्ता

There is no row at position 0.
image