Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:21 Hrs(IST)
image
दुनिया


काम में बाधा उत्पन्न कर रहे नौकरशाह और पुलिस: इमरान

काम में बाधा उत्पन्न कर रहे नौकरशाह और पुलिस: इमरान

इस्लामाबाद 21 अक्टूबर (वार्ता) पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने प्रशासनिक स्तर पर सरकार के काम में बाधा उत्पन्न करने के लिए राजनीतिक नौकरशाही और पुलिस विभाग की कड़ी आलोचना की है।

एक्सप्रेस न्यूज की रिपाेर्ट के मुताबिक इमरान खान ने इस्लामाबाद में शनिवार को कुछ चुनिंदा पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि कुछ लोग प्रशासनिक स्तर पर सरकार के काम में बाधा उत्पन्न कर रहे हैं, ये वही लोग हैं जिनकी पिछली सरकार में नियुक्ति की गयी थी।

श्री खान ने कहा,“ मैं 22 वर्षों के कड़े संघर्ष के बाद सत्ता में आया हूं, इसलिए इस तरह के मामलों से निपटने के लिए मेरे पास आवश्यक धैर्य है।”

राष्ट्रीय ऋण के मुद्दे पर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछली सरकार ने विदेशी कर्ज 36 खरब रुपये पहुंचा दिया था। यदि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की नयी सरकार अगले दो माह के अंदर कर्ज नहीं लेती है तो देश भयंकर रूप से दिवालिया हो जायेगा।

श्री खान ने कहा, “अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के पास जाने पर वास्तविक मुद्दा ऋण को लेकर कुछ नियमों का है। हम कुछ अन्य स्रोतों के माध्यम से भी स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहे हैं। हमें सऊदी अरब और चीन से अच्छे संदेश मिल रहे हैं। वित्तीय सहायता के लिए दोनों देशों से पहले ही संपर्क किया जा चुका है।”

राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) पर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने स्पष्ट किया कि यह एक स्वतंत्र संस्थान है और उनकी सरकार से इसका कोई सीधा संबंध नहीं रहा है।

रवि

वार्ता

image