Friday, Apr 19 2024 | Time 20:43 Hrs(IST)
image
भारत


काॅमनवेल्थ गेम्स के कोविड केयर सेंटर का केजरीवाल ने किया उद्घाटन

काॅमनवेल्थ गेम्स के कोविड केयर सेंटर का केजरीवाल ने किया उद्घाटन

नयी दिल्ली, 08 जुलाई (वार्ता) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने काॅमनवेल्थ गेम्स विलेज में दिल्ली सरकार की तरफ से बनाए गए 500 बेड के कोविड केयर सेंटर का उद्घाटन किया जिसमें कल से मरीजों को इलाज के लिए भेजा जाएगा।

श्री केजरीवाल ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कोविड केयर सेंटर का उद्धाटन करने के बाद कहा कि काॅमनवेल्थ गेम्स विलेज में 500 बेड के कोविड केयर सेंटर का जनता को लोकार्पण करते हुए मुझे बहुत खुशी हो रही है। इस बात की ज्यादा खुशी है कि जिला प्रशासन के अथक प्रयास से यह सेंटर मात्र छह दिन के अंदर बन कर तैयार हुआ है। इसे एलएनजेपी अस्पताल से अटैच किया गया है। इस तरह, एलएनजेपी में पहले 2000 बेड की सुविधा थी। उसके बाद 100 बेड की व्यवस्था हम लोगों ने शहनाई बैंक्वेट हाॅल में की थी और अब यहां 500 बेड और बढ़ा दिए गए हैं। हम कह सकते हैं कि एलएनजेपी के पास अब 2600 बेड की सुविधा हो गई है।

उन्होंने कहा“ एक जून को हम लोगों ने लाॅकडाउन खोला था। उसके पहले दो-ढाई महीने तक पूरे देश में लाॅकडाउन था। लाॅकडाउन के दौरान दिल्ली में कोविड को लेकर जो व्यवस्था की गई, वह बहुत अच्छे स्तर पर रही। लग रहा था कि लाॅकडाउन खोलने पर केस बढ़ेंगे, लेकिन केस इतने ज्यादा बढ़ेंगे, उस समय यह उम्मीद नहीं थी। लाॅकडाउन के दौरान हम लोगों ने जितनी भी तैयारियां की थी, वह कम पड़ गईं। लेकिन, अब दिल्ली में स्थिति नियंत्रण में आ गई है। दिल्ली में सभी पैरामीटर अब ठीक होते जा रहे हैं। आज दिल्ली के अंदर बेड की कहीं कमी नहीं नजर आ रही है। लेकिन हमें अभी हाथ पर हाथ धरे नहीं बैठना है। पिछले अनुभवों से हमे सबक लेकर आगे की तैयारी करनी है। चाहे जितने बेड खाली रह जाएं, लेकिन आगे की तैयारी इतनी रहनी चाहिए कि यदि केसों में कोई उछाल आता है, तो बेड और अन्य सुविधाओं की कमी नहीं होने पाए। आज दिल्ली में बहुत बड़े स्तर पर कोविड का इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार कर लिया गया है।”

आजाद जितेन्द्र

जारी वार्ता

More News
पहले चरण के चुनाव में 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

पहले चरण के चुनाव में 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 8:16 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में कुल 102 निर्वाचन क्षेत्रों के लिये शुक्रवार को 60 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ।

see more..
जरूरतमंदों को अस्पताल में मुफ्त इलाज की सुविधा

जरूरतमंदों को अस्पताल में मुफ्त इलाज की सुविधा

19 Apr 2024 | 7:31 PM

नयी दिल्ली 19 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति ने कई वर्षों से बंद पड़े बाला साहिब अस्पताल यानी गुरु हरिकृष्ण इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में पांच मई से ओपीडी सेवायें शुरू करने का ऐलान किया और कहा कि अस्पताल में जरूरतमंदों को सेवायें निःशुल्क प्रदान की जायेंगी।

see more..
घर खरीदारों से धोखा:ईडी मुंबई  ने की बिल्डर , सहयोगियों की कुर्की

घर खरीदारों से धोखा:ईडी मुंबई ने की बिल्डर , सहयोगियों की कुर्की

19 Apr 2024 | 7:26 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की मुंबई इकाई ने घर खरीदारों के साथ थोखाधड़ी जुड़े धन शोधन के मामले की जांच के सिलसिले में ललित टेकचंदानी बिल्डर और उसके सहयोगियों से संबंधित करीब 114 करोड़ रुपये की चल सम्पत्तियों की कुर्की के आदेश दिए हैं।

see more..
image