Friday, Apr 19 2024 | Time 07:57 Hrs(IST)
image
खेल


कैमरून में स्टेडियम के बाहर भगदड़, छह की मौत

कैमरून में स्टेडियम के बाहर भगदड़, छह की मौत

याओंदे, 25 जनवरी (वार्ता) कैमरून में एक स्टेडियम के बाहर मची भगदड़ में कम से कम छह लोगों की मौत हो गयी।

यह हादसा सोमवार रात हुआ। इस हादसे के समय ये लोग स्टेडियम में चल रहे अफ्रीका कप ऑफ नेशंस के मैच को देखने के लिए स्टेडियम में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे थे। कैमरून के मध्य प्रांत के गवर्नर नसेरी पॉल बिया ने बताया कि यह हादसा उस समय हुआ, जब फुटबॉल प्रशंसक स्टेडियम में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे थे। हादसे के समय स्टेडियम में कैमरून और कोमोरोस के बीच एक महत्वपूर्ण नॉकआउट मुकाबला खेला जा रहा था। उन्होंने बताया कि इस हादसे में कई अन्य लोग घायल हुए हैं, जिन्हें उपचार के लिए राजधानी याओंदे के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारियों को मृतकों की संख्या में वृद्धि होने की आशंका है।

इमैनुएल नोजोमो नामक एक प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक हादसे के समय स्टेडियम के प्रवेश द्वार पर 1000 से ज्यादा लोग इकट्ठा हुए थे और वे स्टेडियम में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे थे। उन्होंने कहा, "हर कोई अधीर था और मैच देखने के लिए स्टेडियम में प्रवेश करना चाह रहा था। लोगों ने सुरक्षा घेरे को तोड़ दिया और इसके बाद भगदड़ मच गई।" उन्होंने बताया कि इस हादसे में कुछ बच्चों और महिलाओं की या तो मौत हो गयी या वे घायल हो गए।

स्टेडियम में 60,000 लोगों के बैठने की व्यवस्था है, लेकिन कोरोना वायरस के कारण लागू पाबंदियों की वजह से स्टेडियम की क्षमता के सिर्फ 80 प्रतिशत लोगों के साथ ही मैच का संचालित करने की अनुमति थी।

संतोष राज

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image