Friday, Apr 19 2024 | Time 16:21 Hrs(IST)
image
राज्य


क्रिकेट की घरेलू प्रतियोगितायें होगी शीघ्र ही शुरु -सहारण

जयपुर,20 सितम्बर(वार्ता) राजस्थान क्रिकेट संघ शीघ्र ही विभिन्न आयुवर्ग की घरेलू क्रिकेट प्रतियोगितायें शुरु करने के साथ ही सभी जिला क्रिकेट केन्दों पर क्रिकेट एवं खिलाडियों के लिए उच्चस्तरीय खेल सुविधाओं का विकास करेगा।
सहकारी समितियों के रजिस्ट्रार द्वारा राजस्थान क्रिकेट संघ की कार्यकारिणी की भंग कर उसके स्थान नवगठित तदर्थ समिति की पहली बैठक के बाद इसके संयोजक विनोद सहारण ने बताया कि बैठक में संघ के तत्वाधान में विभिन्न आयुवर्ग की घरेलु क्रिकेट प्रतियोगिताएं आयोजित करना , राज्य सरकार से सवाई मान सिंह स्टेडियम पर समझौता करना , बीसीसीआई , लोढ़ा कमेटी एवं राजस्थान स्पोर्ट्स एक्ट में आवश्यक सामंजस्य रखते हुए राजस्थान क्रिकेेट संघ के संविधान में आवश्यक परिवर्तन करना , राज्य के सभी जिला क्रिकेट केन्दों पर क्रिकेट एवं खिलाडियों के लिए उच्चस्तरीय खेल सुविधाओं का विकास करना , जयपुर में राज्य सरकार द्वारा संघ को पूर्व में अंतर्राष्ट्रीय स्तर के स्टेडियम के निर्माण हेतु दिल्ली रोड पर दी गयी जमीन को वापस लेने , आरसीए के बैंक खाते के संचालन करने सहित रजिस्ट्रार द्वारा सौंपी गयी जिम्मेदारियों को बिना किसी दबाव एवं भेदभाव के पूर्ण करने पर चर्चा की गयी।
श्री सहारण ने बताया की कमेटी द्वारा राज्य के सभी 33 जिला क्रिकेट संघ को आरसीए के नए संविधान का ड्राफ्ट भेजा गया था जिसमे बीकानेर जिला क्रिकेट संघ द्वारा कुछ संशोधन का सुझाव आया था जिसे कमेटी ने मानते हुए आरसीए के संविधान में शामिल किया एवं बैठक में संविधान को तदर्थ समिति के सदस्यों ने पारित करते हुये आज ही सहकारी समितियों के रजिस्ट्रार को भेज दिया।
इसके अलावा समिति ने राजस्थान क्रिकेट संघ के बैंक खातों के सचांलन के लिए कमेटी संयोजक विनोद सहारण सहित सदस्य धर्मवीर सिंह शेखावत एवं राजेश सारस्वत को अधिकृत किया। उन्होंने बताया कि अक्टूबर माह में सीनियर वर्ग की घरेलू क्रिकेट प्रतियोगिता एवं दीपावली की छुट्टियों में अंडर 14 आयुवर्ग की राज्य स्तरीय प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार से सवाई मान सिंह स्टेडियम के समझौते के लिए एक कमेटी गठित की गयी है।
सैनी
वार्ता
image