Thursday, Apr 18 2024 | Time 15:57 Hrs(IST)
image
दुनिया


कोरोना के नए मामलों के कारण न्यूज़ीलैंड में फिर से लॉकडाउन

कोरोना के नए मामलों के कारण न्यूज़ीलैंड में फिर से लॉकडाउन

वेलिंगटन 12 अगस्त (वार्ता) न्यूज़ीलैंड के सबसे बड़े शहर ऑकलैंड में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए बुधवार से तीन दिन के लिए लेवल तीन का सख्त लॉकडाउन लागू किया जाएगा जबकि कोरोना के चार नए मामले सामने आने के बाद शेष देश में लेवल दो का लॉकडाउन लगाया जाएगा।

देश की प्रधानमंत्री जैकिंडा अर्डर्न ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि ऑकलैंड में बुधवार दोपहर से लेवल तीन का लॉकडाउन लगाया जाएगा जो शुक्रवार रात तक जारी रहेगा।

उन्होंने कहा कि यह तीन दिन प्रशासन को स्थिति की समीक्षा करने,जानकारी जुटाने और संक्रमित व्यक्तियों से संपर्क में आये लोगों का पता लगाने में मदद करेंगे।

गौरतलब है कि न्यूज़ीलैंड के ऑकलैंड में कोरोना वायरस के चार नए मामलों के सामने आने से देश में 102 दिनों के भीतर इस वायरस का पहला मामला दर्ज किया गया है तथा ये लोग किसके संपर्क में आने से संक्रमित हुए उसका भी पता लगाया जा रहा है।

जतिन

शिन्हुआ

More News
दक्षिण चीन सागर में शांति के लिए  आसियान देशों के साथ काम करेगा चीन

दक्षिण चीन सागर में शांति के लिए आसियान देशों के साथ काम करेगा चीन

18 Apr 2024 | 2:45 PM

जकार्ता, 18 अप्रैल (वार्ता) चीन, दक्षिण चीन सागर में पार्टियों के आचरण पर घोषणा को पूरी तरह और प्रभावी ढंग से लागू करने और संहिता की बातचीत में तेजी लाने के लिए दक्षिण पूर्व एशियाई राष्ट्र संघ (आसियान) के अन्य देशों के साथ काम करने के लिए तैयार है।

see more..
image