Friday, Apr 19 2024 | Time 20:57 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कोरोना के प्रसार को रोकने के लिये स्कूल बंद करने की जरूरत नहीं:बीसी नागेश

कोरोना के प्रसार को रोकने के लिये स्कूल बंद करने की जरूरत नहीं:बीसी नागेश

बेंगलुरु, 09 दिसंबर (वार्ता) कर्नाटक के शिक्षा मंत्री बी सी नागेश ने गुरुवार को कहा कि तकनीकी विशेषज्ञ समिति ने सुझाव दिया है कि राज्य सरकार कोरोना संक्रमण के कारण स्कूलों को बंद नहीं करें क्योंकि राज्य में संक्रमण के मामले अभी भयावह स्थिति में नहीं हैं।

तकनीकी विशेषज्ञ सुझाव समिति ने गुरुवार को मंत्रिमंडल को अपनी रिपोर्ट सौंपी, जिसमें साफ तौर पर कहा गया है कि सरकार को स्कूल बंद करने की कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि राज्य में पिछले दो दिन से कोरोना संक्रमण का मामला लगातार घट रहा है।

श्री नागेश ने कहा कि ग्रामीण स्कूलों में कोरोना संक्रमण की दर बहुत कम है लेकिन सात आवासीय स्कूलों में कोरोना संक्रमण के लगभग 124 मामला दर्ज किये गये हैं। उन्होंने बताया कि समिति के सुझाव पर सरकार शिक्षा और स्वास्थ्य से जुड़ी दो संयुक्त समिति बनायी हैं। राज्य के आवासीय स्कूलों और छात्रावासों में कोरोना वायरस संक्रमण के स्थिति की दैनिक समीक्षा की जा रही है।

संयुक्त समिति आवासीय स्कूलों और छात्रावासों में प्रतिदिन जायेगी और वहां सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की जांच करेगी। श्री नागेश ने कहा कि कोरोना वायरस से अभी तक कुल 172 छात्र और स्कूल कर्मी संक्रमित हुये हैं जबकि इनमें से 100 छात्र स्वस्थ हो चुके हैं।

श्री नागेश ने एक सवाल के जवाब में कहा कि केंद्र सरकार और उच्चतम न्यायालय के नियम के अनुसार सरकार टीकाकरण को अनिवार्य नहीं कर सकती है लेकिन माता-पिता से टीका लगवाने के लिये निवेदन कर सकती है।

सं.देव.श्रवण

वार्ता

More News
बंगाल में जबरदस्त मतदान, शाम पांच बजे तक 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट

बंगाल में जबरदस्त मतदान, शाम पांच बजे तक 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 8:42 PM

कोलकाता, 19 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल के तीन लोकसभा क्षेत्रों कूचबिहार, अलीपुरद्वार और जलपाईगुड़ी में शुक्रवार को छिटपुट हिंसा की रिपोर्ट के बीच शाम पांच बजे तक 56 लाख मतदाताओं में से 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

see more..
तमिलनाडु लोकसभा चुनाव: पांच बजे तक 63.20 प्रतिशत मतदान

तमिलनाडु लोकसभा चुनाव: पांच बजे तक 63.20 प्रतिशत मतदान

19 Apr 2024 | 7:43 PM

चेन्नई, 19 अप्रैल (वार्ता) तमिलनाडु में शुक्रवार को लोकसभा की 39 सीटों के लिए हो रहे पहले चरण के मतदान में शाम पांच बजे तक कुल 6.23 करोड़ मतदाताओं में से 63.20 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

see more..
image