Tuesday, Apr 23 2024 | Time 21:53 Hrs(IST)
image
खेल


कोरोना के बाद पूरी तरह बदल जाएगा फुटबॉल

कोरोना के बाद पूरी तरह बदल जाएगा फुटबॉल

रोम, 02 अप्रैल (वार्ता) कोरोना वायरस के कारण खेल गतिविधियां ठप्प होने के बीच फीफा के अध्यक्ष जियानी इंफेंटिनो ने गुरुवार को कहा कि कोरोना का प्रकोप खत्म होने के बाद फुटबॉल पूरी तरह बदल जाएगा।

कोरोना के कारण दुनियाभर में खेल गतिविधियां ठप्प पड़ी हुई हैं और ऐसे में फुटबॉल के विभिन्न टूर्नामेंट भी या तो स्थगित किए गए हैं या उन्हें रद्द कर दिया गया है।

इंफेंटिनो ने कहा, “फुटबॉल जल्द ही वापसी करेगी और जब भी ऐसा होगा हम इसका जश्न मनाएंगे। इससे एक बात तो साफ है कि फुटबॉल कोरोना वायरस के बाद बदल जाएगा। यह अधिक समावेशी, अधिक सामाजिक और अधिक सहायक होगा।”

उन्होंने कहा, “हम बेहतर होंगे, अधिक मानवीय होंगे और सच्चे मूल्यों के प्रति अधिक चौकस होंगे। पिछले सप्ताह इंफेंटिनो ने कहा था कि यह खेल में सुधार लाने का सही समय है। उन्होंने सुझाव दिया था कि भले ही कुछ टूर्नामेंट हों लेकिन ज्यादा दिलचस्प टूर्नामेंट हों। इसमें छोटी टीम हो लेकिन संतुलित टीम हो।”

शोभित राज

वार्ता

More News
श्रीजा अकुला ने करियर की सर्वश्रेष्ठ विश्व टेटे रैंकिंग हासिल की

श्रीजा अकुला ने करियर की सर्वश्रेष्ठ विश्व टेटे रैंकिंग हासिल की

23 Apr 2024 | 8:00 PM

लुसाने 23 अप्रैल (वार्ता) श्रीजा अकुला अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ (आईटीटीएफ) रैंकिंग में एक स्थान का छलांग लगाते हुए मंगलवार को अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 38वीं रैंक हासिल की है। इसी के साथ वह शीर्ष रैंकिंग वाली भारतीय महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी बन गईं।

see more..
चमारी अटापट्टू एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंची

चमारी अटापट्टू एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंची

23 Apr 2024 | 7:35 PM

दुबई 23 अप्रैल (वार्ता) पिछले सप्ताह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 195 रनों रिकार्डो वाली पारी खेलने वाली श्रीलंका महिला टीम की कप्तान चमारी अटापट्टू आईसीसी की महिला एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंच गई है।

see more..
image