Friday, Apr 19 2024 | Time 13:58 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कोरोना के बढ़ते मामलों के लिए लोग जिम्मेदार : नारायणसामी

पुडुचेरी,12 जुलाई (वार्ता) पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने प्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड 19) के बढ़ते मामलों के लिए लोगों को जिम्मेदार ठहराते हुए रविवार को कहा कि केंद्र शासित प्रदेश में रिकवरी दर 65 प्रतिशत है जबकि मृत्य दर 1.4 फीसदी है।
श्री नारायणसामी ने मीडिया को यहां भेजी गयी एक विडियो में कहा कि प्रदेश के लोग कोरोना के लिए जारी किये गए दिशा-निर्देशों का पालन नहीं कर रहे है जिसकी वजह से इसके मामले बढ़ रहे हैं।
उन्होंने कहा कि वैथीकुप्पम के शनिवार को 17 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए जो कि एक विवाह में गए थे जहां 200 से अधिक लोग जमा थे जबकि विवाह कार्यक्रमों के लिए केवल 50 लोगों के शामिल होने की ही अनुमति है। उन्होंने कहा कि विवाह में एक-दूसरे से दूरी बनाये रखने का ध्यान नहीं रखा गया जिसकी वजह से वायरस फैला।
श्री नारायणसामी ने कहा कि लोग बाजारों और विवाह कार्यक्रमों में एक-दूसरे से दूरी बनाये रखने का पालन नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वायरस की रोकथाम अब लोगों के हाथ में ही हैं।
मुख्यमंत्री ने स्पष्ट करते हुए कहा कि हाल ही में मंत्रिमंडल की बैठक को रद्द करने की बजाए कुछ निणर्य लिए गए है। यह बैठक हालांकि उपराज्यपाल के बजट संबोधन के सम्बन्ध में थी लेकिन बाद में इस बैठक का उद्देश्य बदल दिया गया और कुछ निर्णय लेने के बाद बैठक को खत्म कर दिया गया।
उन्होंने विश्वविद्यालय की अंतिम वर्ष की परीक्षाओं को आयोजित किये जाने पर कहा कि फिलहाल यह संभव नहीं है क्योंकि एक-दूसरे से दूरी बनाये रखने का पालन नहीं किया जा रहा है, इसलिए छात्रों को सेमेस्टर के नतीजों के आधार पर पास कर दिया जाना चाहिए। उन्होंने इस मामले केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री को भी चिट्ठी लिखी है।
श्री नारायणसामी ने यह भी कहा कि मेडिकल के स्नातकोत्तर छात्र उनसे मिले थे और उन्होंने कहा कि वे कोविड के खिलाफ लड़ाई के लिए काम कर रहे है और ऐसे में उनके पास परीक्षाओं की तैयारी करने का समय नहीं है इसलिए परीक्षाओं को स्थगित कर दिया जाए।
जतिन जितेन्द्र
वार्ता
More News
राज्यपाल गुरमीत ने सपत्नीक किया मतदान

राज्यपाल गुरमीत ने सपत्नीक किया मतदान

19 Apr 2024 | 1:14 PM

देहरादून, 19, अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) तथा प्रथम महिला गुरमीत कौर ने शुक्रवार को देहरादून में पोलिंग बूथ शहीद मेख बहादुर गुरुंग कैंट कन्या इंटर कॉलेज, गढ़ी, पहुंचकर लोकसभा निर्वाचन–2024 में अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

see more..
image