Wednesday, Apr 24 2024 | Time 12:53 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कोरोना के बढ़ते संक्रमण से घबराएं नहीं, सतर्क रहें-शर्मा

जयपुर, 06 जुलाई (वार्ता) चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने राज्य मेें बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर आमजन का आव्हान किया है कि वे इस दौर में घबराएं नहीं बल्कि सतर्क और सजग रहकर इसका मुकाबला करें।
डा़ शर्मा ने आज यहां कहा कि आमजन की सजगता से ही कोरोना जैसी महामारी को नियंत्रित किया सकता है। कुछ लोगों की थोड़ी सी भी लापरवाही न केवल परिवार, समाज और राज्य पर भारी पड़ सकती है बल्कि बड़ी आपदा का रूप भी ले सकती है। उन्होंने आमजन को कोरोना का प्रोटोकॉल की पालना करते हुए बार-बार साबुन से हाथ धोने, सार्वजनिक स्थानों पर मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिग रखने, भीड़ या समूह में आवश्यकता पड़ने पर ही जाने और सभी सावधानियां बरतने की अपील की है।
डॉ. शर्मा ने कहा कि प्रदेश में भले ही कोरोना प्रभावितों की संख्या 20 हजार 688 तक पहुंच गई, लेकिन 16 हजार से ज्यादा लोग स्वस्थ होकर घर भी पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि देश में सर्वाधिक रिकवरी रेशो राजस्थान का ही रहा है। वर्तमान में 79 प्रतिशत लोग पॉजिटिव से निगेटिव हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना से होने वाली मृत्यु दर भी 2.26 प्रतिशत ही है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में कुल 3949 एक्टिव मामले हैं, जो भी सामान्य उपचार से तेजी से ठीक हो रहे हैं।
उन्होंने कहा कि सरकार का पूरा ध्यान ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग करने पर है। जितने ज्यादा टेस्ट किए जाएंगे, उतनी ही जल्दी कोरोना पर लगाम लगाई जा सकेगी। राज्य में अब तक 9 लाख 20 हजार 600 लोगों की जांचें करके राजस्थान अन्य राज्यों से आगे है। उन्होंने बताया कि राज्य में दोगुने मामले होने की संख्या भी 31 दिन जा पहुंची है, जो राज्य के लिए सुखद बात है।
सुनील
वार्ता
More News
कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

23 Apr 2024 | 11:08 PM

पाली 23 अप्रैल (वार्ता) फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंगलवार को राजस्थान के पाली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में रोड शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 8:15 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में छब्बीस अप्रैल को 13 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान से अड़तालीस घंटे पहले बुधवार सायं छह बजे से चुनाव प्रचार थम जायेगा।

see more..
image