Friday, Mar 29 2024 | Time 18:45 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


कोरोना की मार से झारखंड बेहाल, 45 नये मरीजों के साथ आंकड़ा बढ़कर 521

रांची, 29 मई (वार्ता) झारखंड के छह अलग-अलग जिलों में नोवेल कोरोना वायरस के 45 नये मामलों की शुक्रवार को पुष्टि होने के बाद प्रदेश में कोविड-19 से संक्रमितों की संख्या जहां बढ़कर 521 हो गयी है वहीं, गिरिडीह में वैश्विक महामारी से पांचवीं मौत हो गयी है।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि प्रदेश की राजधानी रांची के राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) समेत अन्य सरकारी जांच केन्द्रों में विभिन्न संदिग्ध मरीजों से लिये गये स्वाब सैंपल की जांच में 45 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। प्रदेश में आज मिले पॉजिटिव मामलों में पूर्वी सिंहभूम के जमशेदपुर से 14, हजारीबाग से 10, रामगढ़ से नौ, कोडरमा से सात, धनबाद से तीन और बोकारो से दो हैं। राज्य में अबतक कुल 439 पुरूष जबकि 82 महिलायें कोरोना पॉजिटिव मिली हैं। इस समय राज्य में कुल 300 कोविड के एक्टिव केस हैं जबकि 216 लोग कोरोना के खिलाफ अपनी जंग जीत चुके हैं। वहीं, पांच लोगों की मौत हो गयी है।
कोडरमा से यहां प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, जिले में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के सात नए मामले मिले हैं। कुल सात पॉजिटिव मरीजों में चार लोग जयनगर प्रखंड के, दो मरकच्चो प्रखंड के और एक संक्रमित व्यक्ति कोडरमा प्रखंड के चाराडीह का रहने वाला है। सभी संक्रमित व्यक्ति दूसरे प्रदेशों से वापस लौटने के बाद क्वारंटाइन सेंटर में थे जहां से उन्हें कोविड-19 अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा है। जिले में कुल पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा 40 पहुंच गया है, जिसमें छह लोग स्वस्थ होकर घर वापस जा चुके हैं।
सतीश
जारी वार्ता
image