Tuesday, Apr 23 2024 | Time 12:26 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कोरोना की राेकथाम के लिए बड़े पैमाने पर टीकाकरण करें: राजीव गौबा

हैदराबाद, 27 फरवरी (वार्ता) केन्द्रीय कैबिनेट सचिव डॉ. राजीव गौबा ने कोरोना वायरस के नियंत्रण, निगरानी और बड़े पैमाने पर टीकाकरण के संदर्भ में निर्णायक रूप से कार्य करने पर जोर दिया है जो कोविड-19 के मामलों को बढ़ने से रोकने में मदद करेगा।
एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार डॉ. गौबा ने शनिवार को राज्यों के मुख्य सचिवों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग में यह बात कही।
तेलंगाना के मुख्य सचिव सोमेश कुमार ने उन्हें सूचित किया कि राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में है। श्री कुमार ने कहा कि राज्य में प्रतिदिन 200 से कम मामले सामने आ रहे हैं। सरकारी और निजी अस्पतालों में मरीजों की संख्या कम है। पूरे राज्य में 1100 स्थानों में रैपिड एंटीजन टेस्ट किये जा रहे हैं जो राज्य के बहुत अच्छे साबित हुए। उन्होंने कहा कि अगर कोई भी व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है तो उसे तुरंत मेडिसिन किट दी जाती है।
मुख्य सचिव ने टीकाकरण अभियान के संदर्भ में कहा कि 75 फीसदी स्वास्थ्य कर्मियों और कोरोना योद्धाओं का टीकाकरण किया गया है और राज्य एक मार्च से तीसरे चरण के टीकाकरण को पूरा करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।
राज्य के वरिष्ठ अधिकारी एस ए एम रिज़वी, सार्वजनिक स्वास्थ्य निदेशक श्रीनिवास राव, चिकित्सा शिक्षा निदेशक रमेश रेड्डी और अन्य अधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए।
उप्रेती.श्रवण
वार्ता
More News
भाजपा ने ईश्वरप्पा को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया

भाजपा ने ईश्वरप्पा को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया

22 Apr 2024 | 11:32 PM

बेंगलुरु, 22 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को वरिष्ठ नेता केएस ईश्वरप्पा को पार्टी के निर्देशों की अवहेलना करने और शिवमोग्गा लोकसभा क्षेत्र से स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने पर छह साल के लिए निष्कासित कर दिया।

see more..
शाह ओडिशा में भाजपा के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे

शाह ओडिशा में भाजपा के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे

22 Apr 2024 | 9:36 PM

भुवनेश्वर, 22 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 25 अप्रैल को पश्चिमी ओडिशा के सोनपुर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे। इस दिन राज्य की चार लोकसभा सीटों और 28 विधानसभा सीटों के लिए पहले चरण के चुनाव के लिए नामांकन बंद होंगे।

see more..
image