Friday, Apr 19 2024 | Time 08:00 Hrs(IST)
image
दुनिया


कोरोना :द.कोरिया समुद्री अभ्यास के लिए केवल दो युद्धपोत भेजेगा

सोल 24 मई (स्पूतनिक) दक्षिण कोरिया अमेरिका के हवाई राज्य के समुद्र क्षेत्र में अगस्त में अमेरकी नेतृत्व में होने वाले आरआईएमपीएसी अंतरराष्ट्रीय समुद्री अभ्यास के लिए काेराना वायरस (कोविड-19) महामारी के कारण केवल दो युद्धपोत भेजने की योजना बना रहा है।
योनहाप समाचार एजेंसी ने रविवार को सैन्य सूत्र के हवाले से यह जानकारी दी। दक्षिण कोरिया केवल दो युद्धपोत इसलिए भेज रहा है क्योंकि कोरोना वायरस महामारी के कारण अभ्यास के दौरान हाने वाली गतिविधियों का सीमित किया गया है।
अमेरिकी नौसेना ने अप्रैल के अंत में कहा था कि कोरोना वायरस महामारी के बावजूद 25 देशों के बीच अंतरराष्ट्रीय समुद्री अभ्यास 17 से 31 अगस्त के बीच होगा।
समाचार एजेंसी के अनुसार दक्षिण कोरिया समुद्री सुरक्षा के लिए संयुक्त अभियान क्षमताओं को बढ़ाने के उद्देश्य से 7600 टन का एजिस युद्धपोत और 4400 टन का विध्वसंक समुद्री अभ्यास के लिए भेजेगा। आरआईएमपीएसी अंतरराष्ट्रीय समुद्री अभ्यास वर्ष में दो बार होता है।
प्रियंका.संजय
स्पूतनिक
More News
म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

18 Apr 2024 | 6:53 PM

यांगून, 18 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार के यांगून क्षेत्र में तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक ट्रक और दो अन्य वाहनों की टक्कर में 22 लोग घायल हो गये। श्वे मायितर बचाव संगठन के एक अधिकारी ने गुरुवार को शिन्हुआ को यह जानकारी दी।

see more..
image