Friday, Mar 29 2024 | Time 17:19 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कोरोना पर खर्च का विस्तृत ब्यौरा दे येदियुरप्पा सरकार : सिद्धारमैया

कोरोना पर खर्च का विस्तृत ब्यौरा दे येदियुरप्पा सरकार : सिद्धारमैया

मैसुरू ,08 जुलाई (वार्ता) कर्नाटक में विपक्ष के नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कोरोना वायरस (कोविड-19) पर राज्य सरकार की ओर से अब तक किए गए खर्च का विस्तृत ब्यौरा मांगा है।

श्री सिद्धारमैया ने राज्य सरकार पर कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण को नियंत्रित करने में विफल रहने का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार खर्च किए गए धन को लेकर जनता के प्रति जवाबदेह है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने यहां पत्रकारों से कहा, “ कोरोना वायरस (कोविड-19) पर अब तक किए गए खर्च का विस्तृत ब्यौरा सरकार को देना होगा। हम उन्हें इससे बचने नहीं देंगे। यदि वे ईमानदार हैं तो उन्हें चिंता करने की जरुरत नहीं है। उन्हें विस्तृत जानकारी वाले दस्तावेजों के साथ अधिकारियों को भेजना चाहिए। इस सरकार में पारदर्शिता जैसी कोई चीज नहीं है।”

उन्होंने कहा, “ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गलत समय पर राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की थी। 24 मार्च को देश में कोरोना संक्रमण के केवल 534 मामले थे जबकि इस महामारी से मात्र 10 लोगों की मौत हुई थी। लॉकडाउन के बाद कोरोना संक्रमण के मामले आग की तरह बढ़ते गए।”

कांग्रेस नेता ने मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा से सवाल करते हुए कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए वह क्या कर रहे हैं। कोरोना संक्रमित पाए गए गरीब मरीजों को ठीक से भोजन नहीं दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना की जांच बढ़ाने की जरुरत है। अर्थव्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गयी है। हजारों लोगों की नौकरियां चली गयी हैं। कंपनियों के पास अपने कर्मचारियों को वेतन देने के लिए पैसे तक नहीं हैं। बेंगलुरु में प्रति दिन एक हजार से अधिक लोग कोरोना संक्रमित पाए जा रहे हैं। यदि अधिक जांच हुई तो यह संख्या बढ़ सकती है।

राज्य में प्रति दिन एक लाख लोगों की जांच होनी चाहिए लेकिन सरकार केवल 13 हजार जांच ही कर रही है।

रवि जितेन्द्र

वार्ता

More News
तेलंगाना में ईसाइयों ने मनाया गुड फ्राइडे

तेलंगाना में ईसाइयों ने मनाया गुड फ्राइडे

29 Mar 2024 | 4:42 PM

हैदराबाद, 29 मार्च (वार्ता) तेलंगाना के शहर हैदराबाद, सिकंदराबाद और अन्य क्षेत्रों में ईसाइयों ने विशेष प्रार्थनाओं और उपवास के माध्यम से, यीशु मसीह को सूली पर चढ़ने के प्रतीक के रूप में गुड फ्राइडे मनाया।

see more..
माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

29 Mar 2024 | 3:29 PM

अगरतला 29 मार्च (वार्ता) त्रिपुरा में विपक्षी मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने शुक्रवार को पश्चिम त्रिपुरा संसदीय क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर डॉ. विशाल कुमार के खिलाफ चुनाव आयोग (ईसीआई) का रुख किया और उन पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार व पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव का नामांकन पत्र स्वीकार करते समय चुनाव नियमों के उल्लंघन करने का आरोप लगाया।

see more..
image