Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:04 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


कोरोना: बडगाम में पांच दिनों का प्रतिबंध लागू

श्रीनगर, 16 जुलाई (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में कोरोना वायरस (कोविड-19) के बढ़ते मामलों से चिंतित जिला प्रशासन ने गुरुवार से पांच दिनों का प्रतिबंध लागू कर दिया।
जिले में फिलहाल 282 सक्रिय मामले हैं जिनका विभिन्न अस्पतालों में उपचार किया जा रहा है जबकि 331 मरीज अब तक स्वस्थ हुए हैं। इस दौरान 15 मरीजों की मौत भी हुयी है।
जिलाधिकारी शाहबाज अहमद मिर्जा ने बुधवार की शाम ताजा आदेश जारी कर सीआरपीसी की धारा 144 और आपदा प्रबंधन कानून की धारा 24 के तहत आज से अगले पांच दिनों तक प्रतिबंध लागू कर दिया। आदेश के मुताबिक चरारे शरीफ, चादूरा, मगाम, नारबल, बीरवाह, चात्तेरगाम, नगाम और खानसाहिब इलाकों में सभी दुकानें और व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे तथा परिवहन सेवायें स्थगित रहेंगी। केवल आपातकालीन स्थिति में ही अधिकृत वाहनों के आवागमन की इजाजत दी जाएगी।
इस आदेश के बाद बडगाम शहर तथा अन्य प्रतिबंधित इलाकों में सभी दुकानें एवं व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे तथा सड़कों से वाहन नदारद रहे। कुछ सुदूरवर्ती इलाकों में कुछ छोटी दुकानें खुली हुयी थीं।
सुरक्षा बलों और पुलिस के जवान सभी संवेदनशील इलाकों में तैनात हैं जो वाहनों की जांच करने के बाद ही उन्हें आगे जाने की इजाजत दे रहे हैं।
ग्रामीण इलाकों में किसान सामान्य दिनों की तरह अपने-अपने खेतों में काम करते देखे गये जबकि शहरी इलाकों में लोग अपने-अपने घरों के भीतर रहे।
संजय.श्रवण
वार्ता
More News
महबूबा ने किया चुनाव घोषणापत्र जारी, जम्मू-कश्मीर को ‘खुली हवा का जेल’ कहा

महबूबा ने किया चुनाव घोषणापत्र जारी, जम्मू-कश्मीर को ‘खुली हवा का जेल’ कहा

19 Apr 2024 | 9:22 PM

श्रीनगर, 19 अप्रैल (वार्ता) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए घोषणापत्र जारी किया।

see more..
अगस्त 2019 के बाद की स्थिति स्वीकार्य नहीं: महबूबा मुफ्ती

अगस्त 2019 के बाद की स्थिति स्वीकार्य नहीं: महबूबा मुफ्ती

19 Apr 2024 | 8:32 PM

श्रीनगर 19 अप्रैल (वार्ता) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को कहा कि लोकसभा चुनाव में वोट मांगने का पार्टी का मुख्य उद्देश्य संसद के माध्यम से देश को यह बताना है कि 2019 में भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा) ने उनके साथ क्या किया है।अनुच्छेद 370 को हटाना हमें स्वीकार्य नहीं है।

see more..
लोकसभा चुनाव: भाजपा की कश्मीर में जमीन नहीं बची है: उमर अब्दुल्ला

लोकसभा चुनाव: भाजपा की कश्मीर में जमीन नहीं बची है: उमर अब्दुल्ला

19 Apr 2024 | 8:32 PM

श्रीनगर, 19 अप्रैल (वार्ता) नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने शुक्रवार को लोकसभा चुनाव को लेकर कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कश्मीर में जमीन नहीं बची है इसलिए वह पीछे से हालात की कमान संभाल रही है।

see more..
image