Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:48 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कोरोना: बरेली में दो होटल एवं दो शैक्षणिक संस्थान अधिग्रहित

बरेली 31 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश के बरेली में मंगलवार को एक ही परिवार के पांच सदस्यों के कोरोना पाजीटिव की पुष्टि होने के बाद सतर्क जिला प्रशासन ने ऐहतियात के सभी उपाय करना शुरू कर दिया है।
कोरोना पीड़ितों का इलाज कर रहे डाक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ को भी क्वारंटाइन करने के लिये प्रशासन ने दो होटलों और दो शैक्षणिक संस्थानो का अधिग्रहण किया है।
जिलाधिकारी बरेली नितीश कुमार ने बताया कि कोविड-19 के मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टरों एवं पैरामेडिकल स्टाफ को भी इस बीमारी में संक्रमित होने का खतरा बना हुआ है। इसलिए इलाज कर रहे स्टाफ को भी क्वॉरेंटाइन करने के लिये होटल ओबराय आनंद और होटल कैलाश मानसरोवर को अधिग्रहण किया गया है।
वही बाहर से काम करके लौट कर आ रहे लोगों को क्वॉरेंटाइन करने के लिये दो अन्य संस्थान फ्यूचर इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी कॉलेज फरीदपुर बरेली तथा दिल्ली पब्लिक स्कूल को अधिग्रहित करने का आदेश जिलाधिकारी ने दिया है जिसमें कोरोना संक्रमण की जांच करने के दौरान लोगों को क्वॉरेंटाइन किया जाएगा।
इन दोनों संस्थानों को अधिग्रहित कर अभिरक्षा के लिये एसडीएम फरीदपुर एवं एसीएम तृतीय को नियुक्त किया गया है।साथ ही सुरक्षा व्यवस्था एवं आवागमन की निगरानी हेतु क्षेत्राधिकारी फरीदपुर एवं क्षेत्राधिकारी नगर द्वितीय को नियुक्त किया गया है।
सं प्रदीप
वार्ता
image