Friday, Apr 19 2024 | Time 04:03 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कोरोना रोगी की अंत्येष्टि का विरोध करने पर 60 लोगों के खिलाफ मामला

जालंधर, 09 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के जालंधर में गुरुवार को पुलिस ने हरनामदास पुरा इलाके में एक कोरोना वायरस ‘कोविड-19’के रोगी का अंतिम संस्कार करने से प्रशासन को रोकने के लिए 60 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
पुलिस आयुक्त गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने कहा कि अंतिम संस्कार का विरोध करने वाले लोगों की पहचान की जा रही है। इन सबके खिलाफ आईपीसी की धारा 188,269,270,271, 353, 186, 149, आपदा प्रबंधन अधिनियम, 1996 के अनुसार और महामारी रोग अधिनियम 1893 की धारा 3 और धारा 51 के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी और मानदंडों को धता बताने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सभी दोषियों की पहचान की जाएगी और अपराध के लिए सलाखों के पीछे डाल दिया जाएगा।
श्री भुल्लर ने कहा कि बृहस्पतिवार को हरनामदास पुरा इलाके में कोरोना रोगी का दाह संस्कार करने में प्रशासन को परेशान करने वालों की पहचान करने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की एक टीम बनाई गई है। इतनी संख्या में लोगों के इकट्ठा होने से बीमारी का खतरा बढ़ सकता है। इन लोगों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि लोगों की भलाई के लिए कर्फ्यू लगाया गया है ताकि कोविड-19 के प्रसार को प्रभावी ढंग से जांचा जा सके।
पुलिस आयुक्त ने कहा कि पूरी सुरक्षा व्यवस्था के लिए एक व्यवहार्य तंत्र रखा गया है और पुलिस से क्षेत्रीय अधिकारियों को तैनात किया गया है। शहर में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा।
श्री भुल्लर ने कहा कि उनके अलावा, जयमल नगर के विक्रम भल्ला, अली मोहल्ला के सौरव हांडा, फुलरीवाल के बलदेव सिंह, खंभा कॉलोनी के रणजीत सिंह, लोहारा के नरेंद्र सिंह, फूलारी के सरबजीत, जटिंदर और चेतवानी के मंतोष और न्यू के संदीप कुमार को कर्फ्यू आदेशों की अवहेलना करने पर गिरफ्तार किया गया है।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image