Thursday, Apr 18 2024 | Time 08:15 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कोरोना संक्रमण के नियंत्रण लिए ग्रामीण क्षेत्रों में अभिनव प्रयोग

बैतूल, 28 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के बैतूल जिले में कोरोना संक्रमण के बचाव को लेकर जिला प्रशासन ने एक अभिनव पहल शुरू की है।
अधिकारिक जानकारी के अनुसार बैतूल कलेक्टर राकेश सिंह एवं पुलिस अधीक्षक डी एस भदौरिया द्वारा जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण से प्रभावित कंटेनमेंट क्षेत्रों में सतत् निगरानी के लिए अभिनव प्रयोग किया गया है। अब कंटेनमेंट क्षेत्रों वाले गांवों में कोरोना वायरस निगरानी समिति निरंतर गश्त कर लोगों का आवागमन रोकेगी एवं सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य सुरक्षात्मक उपाय सुनिश्चित करेगी।
इन समितियों में ग्राम पंचायत क्षेत्र के सरपंच, वहां पदस्थ कर्मचारी, ग्राम कोटवार एवं ग्राम सुरक्षा समिति के सदस्य शामिल किए गए हैं। समितियों ने कंटेनमेंट क्षेत्रों में कार्य करना भी प्रारंभ कर दिया है। ग्राम रक्षा समिति के सदस्यों की आठ-आठ घंटे की ड्यूटी लगाई गई है। तयशुदा ड्यूटी अनुसार सदस्य दिन-रात गांव में कोरोना से सुरक्षात्मक उपाय के लिए सेवाएं दे रहे हैं।
कलेक्टर राकेश सिंह ने बताया कि इन समितियों के कंटेनमेंट क्षेत्रों में तैनाती से जिले में पदस्थ प्रशासनिक एवं पुलिस विभाग के अमले को अन्य कार्यों के लिए समय मिल सकेगा।
सं बघेल
वार्ता
More News
पुलिस के साथ मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए, तीन जवान घायल

पुलिस के साथ मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए, तीन जवान घायल

16 Apr 2024 | 10:13 PM

जगदलपुर, 16 अप्रैल (वार्ता) छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में आज पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए और तीन जवान घायल हो गए। पुलिस ने घटनास्थल से चार ए के 47 राइफल और अन्य हथियार जप्त किए हैं।

see more..
image