Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:05 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जनता कर्फ्यू आवश्यक-शिवराज

भोपाल, 20 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि बुधनी विधानसभा क्षेत्र के निवासी 30 अप्रैल तक अपने-अपने गाँव, गली, मोहल्ले में जनता कर्फ्यू के माध्यम से ऐसे आत्मानुशासन का परिचय दें कि वह दूसरे क्षेत्रों के लिए एक उदाहरण और मिसाल बन सके। प्रदेश में फैल रहे कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए अपनी गतिविधियों को सीमित करना आवश्यक है। जनता कर्फ्यू इसका प्रभावी उपाय है। अत: सभी लोग अपने-अपने स्तर पर आत्मानुशासन का परिचय दें।
श्री चौहान बुधनी विधानसभा क्षेत्र के निवासियों से ऑडियो ब्रिज के माध्यम से संवाद कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति 'मेरा गाँव कोरोना मुक्त गाँव', 'मेरा मोहल्ला कोरोना मुक्त मोहल्ला', 'मेरी गली कोरोना मुक्त गली' का संकल्प लें और इसका पालन करें। हम यदि अपनों से प्यार करते हैं तो घर में रहें। वर्तमान समय में हम स्वस्थ रहें, यही सबसे बड़ी देश सेवा है। कोरोना से अपने आप को बचाना सबसे बड़ी चुनौती है और इस पर हमें खरा उतरना है।
श्री चौहान ने कहा कि शादी, विवाह का समय है, आयोजन में सीमित संख्या में लोग शामिल हों। शासन-प्रशासन से विधिवत अनुमति लेकर घर पर ही शादी, विवाह की गतिविधियाँ सीमित लोगों में संचालित की जाए। शादियाँ नहीं रूकेंगी पर यह आपातकाल है, अत: इसके लिए अनुमति लेना और कम से कम लोगों के साथ आयोजन समय की मांग है।
श्री चौहान ने कहा कि क्षेत्र के लोग अपने-अपने आसपास के बारे में सतर्क रहें। यदि किसी व्यक्ति में कोरोना संक्रमण के लक्षण दिखते हैं तो तुरंत जाँच कराएँ, होम आयसोलेशन में रहें। पर्याप्त संख्या में कोविड केयर सेंटर विद्यमान हैं। जहाँ मार्गदर्शन लेकर और उसका पालन कर स्वास्थ्य लाभ लिया जा सकता है।
नाग
वार्ता
image