Friday, Apr 26 2024 | Time 04:19 Hrs(IST)
image
भारत


कोरोना से निपटने में फिसड्डी साबित हो रही है दिल्ली: कांग्रेस

कोरोना से निपटने में फिसड्डी साबित हो रही है दिल्ली: कांग्रेस

नयी दिल्ली, 07 जून (वार्ता) कांग्रेस ने कहा है दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ने से काेरोना मरीजों के लिए अस्पताल कम पड़ रहे हैं और दिल्ली सरकार कोरोना की इस लड़ाई में फिसड्डी साबित हो रही है जिससे आने वाले समय में संकट और गहरा जाएगा।

कांग्रेस प्रवक्ता अजय माकन ने रविवार को यहां विशेष संवाददाता सम्मेलन में कहा कि दिल्ली में कोरोना किस तरह से पसर रहा है, इसका अनुमान इसी से लगाया जा सकता है कि देश में कोरोना के पॉजिटिव मरीजों की दर दिल्ली में सबसे ज्यादा है तथा इस महामारी से ठीक होने वालों की दर सबसे कम है। दिल्ली सरकार ने इस महामारी से लड़ने की कोई तैयारी नहीं की है, इसकी पोल दिल्ली के अस्पतालों की स्थिति ने खोल दी है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है और डॉ महेश शर्मा कमेटी का अनुमान है कि 15 जुलाई तक राष्ट्रीय राजधानी में एक लाख 90 हजार लोग कोरोना पॉजिटिव होंगे जिनके इलाज के लिए बड़ी संख्या में लोगों को अस्पताल में भर्ती करना पड़ सकता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि इस रफ्तार से बढ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए 15 जुलाई तक दिल्ली में 42000 बेड कोरोना मरीजों के लिए चाहिए जबकि आज सिर्फ 8600 बेड ही उपलब्ध हैं।

श्री माकन ने कहा कि डॉ शर्मा कमेटी का कहना है कि दिल्ली में इस समय कोरोना मरीजों के लिए 1700 वेंटिलेटर बेड होने चाहिए जबकि यह संख्या महज चार सौ है और 15 जुलाई तक ऐसे बेड की संख्या 10500 होने चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार को बताना चाहिए कि वह इस जरूरत को कैसे पूरा कर पाएगी। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि दिल्ली, तेलंगाना और पश्चिम बंगाल सरकार कोरोना को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन-डब्ल्यूएचओ के दिशा निर्देशों का पालन नहीं कर रहे हैं।

अभिनव, यामिनी

जारी वार्ता

More News
युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

25 Apr 2024 | 10:21 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) युवा कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में चुनावी माहौल बनाने के लिए 'इंडिया 300, भाजपा 150' डिजिटल अभियान शुरू किया है।

see more..
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

25 Apr 2024 | 10:17 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं।

see more..
द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

25 Apr 2024 | 9:34 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) राज्यसभा सांसद डॉ. सोनल मानसिंह ने कहा कि द्रौपदी 'भारत की महानायिका' हैं। उनका व्यक्तित्व बहुत ही विविधता से भरा है। एक तरफ उनमें दृढ़संकल्प है, अग्नि का तेज है, स्वाभिमान है, तो करुणा भी है।

see more..
image