Tuesday, Apr 16 2024 | Time 13:44 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कोरोना से प्रदेश संभल नहीं पा रहा और चले देश का क्वारंटाइन डेस्टिनेशन बनानेः रजनी पाटिल

कोरोना से प्रदेश संभल नहीं पा रहा और चले देश का क्वारंटाइन डेस्टिनेशन बनानेः रजनी पाटिल

शिमला, 25 मई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश कांग्रेस की प्रभारी रजनी पाटिल ने राज्य सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि सरकार की बातों तथा घोषणाओं से प्रतीत हो रहा है कि सरकार राजकाज चलाने की क्षमता खो बैठी है।

श्रीमती पाटिल ने सोमवार को यहां जारी बयान में कहा कि ऐसे दौर में जब हिमाचल में हर रोज कोरोना का कहर बरपा रहा है तो मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को प्रदेश को क्वारंटाइन डेस्टिनेशन बनाने के प्लान का ख्याल आ रहा है। हालांकि यह प्लान व ख्याल उनका अपना नहीं है। शुरू दिन से सत्ता पर सवार अफसरशाही मुख्यमंत्री की आंख का तारा बनने के चक्कर में अब इस प्लान को सिरे चढ़ाने में लगी है।

उन्होंने कहा कि अफसरशाही की बैसाखियों पर चल रही सरकार यदि आने वाले समय में इस प्लान को अमलीजामा पहना दे तो कोई हैरत न होगी। हैरानी इस बात की है कि प्रदेश कोरोना के कहर से छटपटा रहा है।प्रदेश सरकार से कोरोना तो संभल नहीं पा रहा है और चले हैं देश को क्वारंटाइन डेस्टिनेशन बनाने के लिए।

उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र की लगाम से पूरी तरह नियंत्रित मुख्यमंत्री अपने दम पर एक फैसला तक नहीं ले पाते हैं। प्रदेश में वर्तमान दौर में जो क्वारंटाइन सेंटर बनाए गए हैं, उनकी हालत बद से बदत्तर है। बाहरी राज्य से प्रदेश में पहुंचने वाले अपने लोगों को क्वारंटाइन सेंटरों में एक वक्त का खाना सरकार दे नहीं पा रही है। ऐसे में प्रदेश को देश का क्वारंटाइन सेंटर कैसे और किस हैसियत से बनाएंगे, यह तो मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ही बता सकते हैं।

उन्होंने कहा कि कोविड संकट से घिरे प्रदेश में युवा बेरोजगारों का आंकड़ा आसमान छू रहा है, उन्हें भविष्य की जमीन तक नहीं दिख रही है। ऐसे में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बेरोजगारों के लिए जनहित में कोई प्लान बनाते तो समझ में भी आता है, लेकिन इस दौर में बिना सिर-पैर की बातें न जनता की समझ में आ रही हैं, न मुख्यमंत्री के सत्ता संस्थान की समझ में आ रही हैं। जो कि गैर जिम्मेदार मुख्यमंत्री होने का सबूत दे रही हैं। अब ऐसे विचार मुख्यमंत्री के मन में स्वयं आते हैं या डाले जाते हैं यह तो सरकार के मुखिया ही बता सकते हैं।

सं शर्मा

वार्ता

More News
हिमाचल के स्थापना दिवस पर शुक्ल ने किया ध्वजारोहण

हिमाचल के स्थापना दिवस पर शुक्ल ने किया ध्वजारोहण

15 Apr 2024 | 8:35 PM

शिमला, 15 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल दिवस के 77वां स्थापना दिवस पर शिमला के रिज मैदान में राज्यस्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। ध्वजारोहण करने के बाद शुक्ल ने परेड का निरीक्षण किया व मार्च पास्ट की सलामी ली।

see more..
हिमाचल के दो लोकसभा उम्मीदवार जल्द घोषित होंगे: प्रतिभा

हिमाचल के दो लोकसभा उम्मीदवार जल्द घोषित होंगे: प्रतिभा

15 Apr 2024 | 8:26 PM

शिमला, 15 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस पार्टी ने हिमाचल प्रदेश में चार लोकसभा सीटों में से दो प्रत्याशी उतार दिए हैं, जबकि दो अन्य सीटों पर अभी प्रत्याशी तय नहीं हुए हैं।

see more..
image