Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:16 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कैरियर एसेसमेंट पोर्टल की विधिवत लॉंचिंग आगामी 30 सितम्बर को

अजमेर 27 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान के अजमेर मे आज मंथन कैरियर की ओर से ' वीआईपी कैरियर एसेसमेंट पोर्टल ' की सौगात दी गई जिसकी विधिवत लॉंचिंग आगामी 30 सितंबर को की जाएगी।
अजमेर में आज कैरियर मंथन संस्थान की संस्थापक निदेशक डॉ जया आगनानी ने बताया कि उनकी टीम द्वारा एक अनूठा कैरियर टेस्टिंग पोर्टल तैयार किया है जिसमें पोर्टल के माध्यम से बच्चे अपने कैरियर को उच्च स्तर तक पहुंचाने के लिए ' कैरियर हो तो कैसा, वीआईपी थीम जैसा ' की तर्ज पर निर्णय कर सकेंगे ताकि उनका भविष्य उच्च स्तरीय मापदंड के अनुसार कैरियर के जरिए संवर सकें। अभ्यर्थी को स्वयं आंकलन के लिए करीब दो घंटे का कैरियर टेस्ट देना होगा।
उन्होंने बताया कि वीआईपी कैरियर टेस्ट की पहले पायलट टेस्टिंग के लिए 600 अभ्यर्थी निशुल्क टेस्ट दे सकेंगे। इन 600 अभ्यर्थियों के टेस्ट के पश्चात आंकलन और सुधार कर इसे सार्वजनिक रूप से लॉन्च कर दिया जाएगा।
डॉ. आगनानी ने दावा किया कि हमारे द्वारा लॉन्च किया जा रहा वीआईपी कैरियर टेस्टिंग प्लेटफार्म कहीं और उपलब्ध नहीं है। इसे छह सालों के अध्ययन के बाद उन्होंने यह एसेसमेंट पोर्टल डिजाइन किया है। उन्होंने बताया कि यह टेस्ट तीन चरण अर्थात वी.आई.पी. के तहत होगा जिसमें वी से आशय विक्टर ब्रेन टेस्ट, आई से आशय इंट्रेंसिक वैल्यू टेस्ट तथा पी से आशय साइकोमेट्रिक्स पावर टेस्ट से है। इन तीनों चरणों के जरिए विद्यार्थी अपना आंकलन कर भविष्य में अपने सफल कैरियर के लिए निर्णय कर सकेंगे।
उन्होंने कहा कि इसके पीछे हमारा मकसद है कि अभ्यर्थी ' कैरियर बाय चॉइस, नॉट बाय चांस ' की थीम पर निर्णय ले और इसे सफल बनाए।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
More News
राजस्थान में लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण में करीब 58 प्रतिशत मतदाताओं ने किया मतदान

राजस्थान में लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण में करीब 58 प्रतिशत मतदाताओं ने किया मतदान

19 Apr 2024 | 10:40 PM

जयपुर, 19 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण में प्रदेश की 12 सीटों पर हुए चुनाव में शुक्रवार को लगभग 58 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया।

see more..
image