Thursday, Apr 25 2024 | Time 03:46 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


केरल में विधायक पर पुलिस लाठीचार्ज को लेकर विस में हंगामा

तिरुवनंतपुरम, 20 नवंबर (वार्ता) केरल विधानसभा में बुधवार को विपक्षी कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ सदस्यों के सदन की कार्यवाही बाधित कर अध्यक्ष के आसन तक पहुंच कर हंगामा करने के बाद कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित कर दी गयी। यूडीएफ सदस्य केएसयू के असेंबली मार्च के दौरान पुलिस लाठीचार्ज में विधायक शफी परम्बिल के सिर में चोट लगने को लेकर पेश किये गये स्थगन प्रस्ताव को खारिज करने का विरोध कर रहे थे।
कांग्रेस सदस्य वी टी बलराम, जिन्होंने इस संबंध में स्थगन प्रस्ताव को स्थानांतरित करने के लिए सदन की अनुमति मांगी और कहा कि विधायक पुलिस के अत्याचार का शिकार हुए हैं जिससे राज्य पुलिस का अमानवीय स्वभाव सामने आया है।
लाठीचार्ज में शामिल पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए विपक्षी सदस्य, अलुवा के विधायक अनवर सदाथ, अंगमाली की विधायक रोजी एम जॉन और सुल्तान बाथरी के विधायक आई सी बालकृष्णन ने मंच पर प्रवेश किया, नारे लगाये, बैनर और तख्तियां लहराई तथा घायल विधायक के खून से सने कपड़े दिखाए।
इसके तुरंत बाद कुन्नथुनाडु के विधायक वी.पी. सजींद्रन और पेरम्बवूर के विधायक एल्डोज कुन्नाप्पिली मंच पर पहुंचे और हंगामा कर रहे विधायकों को रोकने का प्रयास किया लेकिन वे नहीं माने। जब विपक्षी विधायक अध्यक्ष के आसन के निकट पहुंचे, अध्यक्ष पी. श्रीरामकृष्णन अपना आसन छोड़कर अपने कक्ष में चले गये।
अध्यक्ष ने हंगामा करने वाले विधायकों की आलोचना करते हुए कहा कि उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। विपक्षी विधायकों ने प्रश्नकाल का भी बहिष्कार किया। सदन में बार-बार हंगामे की स्थिति बनने के बाद कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित कर दी गयी।
यामिनी.श्रवण
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image