Friday, Mar 29 2024 | Time 14:56 Hrs(IST)
image
दुनिया


कुलसुम नवाज की हालत गंभीर

लंदन,19 जून (वार्ता) पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम नवाज की हालत गंभीर है। दुनिया न्यूज ने चिकित्सकों के हवाले से यह जानकारी दी है।
समाचार पत्र के मुताबिक श्रीमती कुलसुम का उपचार कर रहे डाक्टरों ने कल उनके परिवार को यह जानकारी दी और यह भी बताया कि उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली से नहीं हटाया जाएगा।
इससे पहले श्री शरीफ और उनकी पुत्री मरियम नवाज ने श्रीमती कुलसुम की हालत को देखते हुए पाकिस्तान जाने में असमर्थता जताई थी। नवाज परिवार ने श्रीमती कुलसुम का उपचार कर रहे डाक्टरों से विचार-विमर्श करने के बाद पाकिस्तान जाने की अपनी यात्रा को टाल दिया था।
गौरतलब है कि श्रीमती कुलसुम को गले का कैंसर है और उनका लंदन के हार्ले स्ट्रीट अस्पताल में उपचार किया जा रहा है। उन्हें फेंफड़ों की बीमारी भी है और दिल का दौरा पड़ने से उनकी हालत काफी गंभीर हो गई है। वह पिछले पांच दिनों से जीवन रक्षक प्रणाली पर है।
चिकित्सकों ने श्री नवाज काे सलाह दी है कि वह अपना अधिक से अधिक समय अपनी पत्नी के साथ बिताए। रविवार को मरियम नवाज ने पाकिस्तानी जनता से अपनी माता की जल्द स्वस्थ होने की कामना के लिए एक टवीट् किया था। उनकी गंभीर हालत को देखते हुए श्री शरीफ और उनकी बेटी मरियम आज अदालत में पेश नहीं हो सकेंगे आैर उन्होंने इसी आधार पर अदालत में पेशी से छूट मांगी है।
इस बीच लंदन की निजी यात्रा पर आए पाकिस्तान तहरीके इंसाफ पार्टी (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के प्रमुख बिलाबल भुट्टो जरदारी ने श्रीमती कुलसुम के लिए फूलों का एक गुलदस्ता भेजकर उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की थी।
बुधवार काे श्रीमती कुलसुम की हालत काफी बिगड़ गई थी और उन्हेंं अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था और तभी से वह वेंटीलेटर पर हैं और चिकित्सकों की कड़ी निगरानी में हैं
जितेन्द्र.श्रवण
वार्ता
More News
इजरायली सेना के हमले में दो सौ से अधिक फिलिस्तीनियों की मौतः हमास

इजरायली सेना के हमले में दो सौ से अधिक फिलिस्तीनियों की मौतः हमास

29 Mar 2024 | 12:49 PM

गाजा, 209 मार्च (वार्ता) इजरायली सेना के हमले से उत्तरी गाजा में स्थित अल-शिफा मेडिकल परिसर में 200 से अधिक लोगों की मौत हो गयी है और लगभग एक हजार अन्य गिरफ्तार कर लिये गये हैं।

see more..
म्यांमार में सड़क दुर्घटना में एक महिला की मौत, 27 घायल

म्यांमार में सड़क दुर्घटना में एक महिला की मौत, 27 घायल

29 Mar 2024 | 11:49 AM

यांगून, 29 मार्च (वार्ता) मध्य म्यामांर के मांडले क्षेत्र में सड़क दुर्घटना में एक महिला की मौत हो गयी और 27 अन्य लोग घायल हुए हैं। स्थानीय बचाव अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि दुर्घटना मिकटीला कस्बे में स्थानीय समयानुसार तड़के करीब 04:20 बजे घटित हुयी।

see more..
उत्तरी मेडागास्कर में चक्रवात गमाने के कारण 14 लोगों की मौत

उत्तरी मेडागास्कर में चक्रवात गमाने के कारण 14 लोगों की मौत

29 Mar 2024 | 11:44 AM

एंटानानैरिवो, 29 मार्च (वार्ता) मेडागास्कर में उष्णकटिबंधीय चक्रवात गमाने के कारण 14 लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए, जबकि तीन लोग अभी भी लापता हैं। मेडागास्कर के मौसम विज्ञान अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

see more..
बीएसएफ ने अमृतसर में पाकिस्तानी ड्रोन, हेरोइन बरामद

बीएसएफ ने अमृतसर में पाकिस्तानी ड्रोन, हेरोइन बरामद

29 Mar 2024 | 11:29 AM

जालंधर 29 मार्च (वार्ता) सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पंजाब के अमृतसर जिले में एक पाकिस्तानी ड्रोन और एक किलो से अधिक हेरोइन बरामद की है।

see more..
द. अफ्रीका में सड़क दुर्घटना में 45 लोगों की मौत

द. अफ्रीका में सड़क दुर्घटना में 45 लोगों की मौत

29 Mar 2024 | 11:03 AM

जोहान्सबर्ग, 29 मार्च (वार्ता) दक्षिण अफ्रीका के उत्तरपूर्वी प्रांत लिम्पोपो में गुरुवार को हुई एक बस दुर्घटना में कुल 45 लोगों की मौत हो गई।

see more..
image