Wednesday, Apr 24 2024 | Time 03:13 Hrs(IST)
image
खेल


कोविड-19 मामलों में बढ़ोतरी के कारण योनेक्स-सनराइज इंडिया ओपन स्थगित

कोविड-19  मामलों में बढ़ोतरी के कारण योनेक्स-सनराइज इंडिया ओपन  स्थगित

नई दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) राजधानी दिल्ली समेत देश के विभिन्न हिस्सों में कोविड-19 के मामलों में हो रही अचानक बढ़ोतरी के कारण आगामी योनेक्स-सनराइज इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट 2021 को स्थगित करने का फैसला किया गया है। यह फैसला विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) और भारतीय बैडमिंटन संघ (बाई ) के बीच हुई आपात बैठक के बाद लिया गया है।

टूर्नामेंट का आयोजन 11 से 16 मई तक यहां के. डी. जाधव इंडोर हॉल में दर्शकों के बिना आयोजित होना था।कोविड के मामलों में हालिया रिकॉर्ड बढ़ोतरी और महामारी के कारण सोमवार मध्यरात्रि से दिल्ली में लागू किए गए लॉकडाउन के चलते बाई के पास इस टूर्नामेंट को स्थगित करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा था।

बाई के महासचिव अजय सिंघानिया ने कहा, “मौजूदा चुनौतियों को देखते हुए बाई के पास इस टूर्नामेंट को स्थगित करने के अलावा और कोई विकल्प नहीं बचा है। हमारे पास 228 खिलाड़ियों की एंट्री थी और कोच, सपोर्ट स्टाफ और अधिकारियों सहित करीब 300 लोग थे। ऐसे हालात में योनेक्स-सनराइज इंडिया ओपन 2021 संस्करण का आयोजन करना बहुत जोखिम भरा लगता है। बीडब्लयूएफ के साथ-साथ दिल्ली सरकार और अन्य हितधारकों के साथ कई दौर की चर्चा हुई और खिलाड़ियों और अधिकारियों की सुरक्षा के लिए बाई को यह निर्णय लेने की आवश्यकता महसूस हुई। ”

बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर सुपर 500 टूर्नामेंट, इस साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक को देखते हुए यह उन चुनिंदा टूर्नामेंट में से एक है जो ओलंपिक का क्वालीफाईंग इवेंट था। इसमें केंटो मोमोटा और विक्टर एक्सेलसन सहित 33 देशों के शीर्ष-10 खिलाड़ियों को इसमें प्रतिनिधित्व करना था। 2021 संस्करण का आयोजन बायो बबल में किया जाना था, जिसमें कोई दर्शक और मीडिया की एंट्री नहीं होनी थी।

राज

वार्ता

More News
लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

23 Apr 2024 | 11:47 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) मार्कस स्टॉयनिस नाबाद (124) और निकोलस पूरन (34) रनों की शानदार पारियों की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया है।

see more..
चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

23 Apr 2024 | 9:50 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) ऋतुराज गायकवाड़ नाबाद (108) की शतकीय और शिवम दुबे (66) रनों की अर्धशतकीय आतिशी पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत के लिए 211 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image