Tuesday, Apr 23 2024 | Time 14:04 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कोविड-19 राहत कोष’ में विधायकों से प्राप्त राशि जिलों को हस्तांतरित

जयपुर, 04 अप्रैल (वार्ता)राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य विधानसभा के सदस्यों (एमएलए) द्वारा कोविड-19 महामारी से बचाव के लिए विधायक स्थानीय विकास निधि से मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा कराई गई राशि का संबंधित जिलों में उपयोग करने की अनुमति दे दी है।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इस क्रम में शनिवार को कुल 11.84 करोड़ रूपये की राशि के लिए स्वीकृति जारी करके संबंधित जिलों के कलक्टर के खातों में हस्तान्तरित की गई।
मुख्यमंत्री सहायता कोष के कोविड-19 राहत कोष के लिए जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार, इस राशि का उपयोग जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) द्वारा स्थानीय विधायक के विधानसभा क्षेत्र में महामारी से राहत एवं पुनर्वास संबंधी कार्यों के लिए संबंधित विधायक की अनुशंषा के अनुरूप किया जाएगा। फिलहाल अजमेर, अलवर, बाड़मेर, भीलवाड़ा, धौलपुर, जयपुर, कोटा, पाली, टोंक और उदयपुर आदि 10 जिलों के 32 विधानसभा क्षेत्रों के लिए राशि जारी की गई है।
सुनील
वार्ता
More News
लाेकसभा चुनाव में उदयपुर सुरक्षित सीट पर दो पूर्व अधिकारियों में मुख्य मुकाबला

लाेकसभा चुनाव में उदयपुर सुरक्षित सीट पर दो पूर्व अधिकारियों में मुख्य मुकाबला

22 Apr 2024 | 9:48 PM

उदयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में 26 अप्रैल को होने वाले लोकसभा आम चुनाव के दूसरे चरण में उदयपुर (अनुसूचित जनजाति) लोकसभा सीट पर इस बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एवं कांग्रेस के बीच दो पूर्व अधिकारियों में मुख्य मुकाबला होने के आसार है।

see more..
image