Friday, Apr 19 2024 | Time 19:47 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कोविड वार्ड में वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारियों का भ्रमण सुनिश्चित कराएं:नरोत्तम

भोपाल, 11 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश के गृह एवं जेल मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कोरोना समीक्षा बैठक के दौरान ग्वालियर के कोविड वार्ड में विगत तीन दिनों से किसी भी वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी द्वारा भ्रमण नहीं करने पर नाराजगी जताई।
डॉ मिश्रा ने कहा कि पिछले तीन दिनों में ग्वालियर के कोरोना वार्ड में जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, सिविल सर्जन अथवा मेडिकल कॉलेज के डीन द्वारा मरीजो की चिकित्सा व्यवस्था का जायजा नहीं लेना आपत्तिजनक होकर लापरवाही दर्शाता हैं। डॉ. मिश्रा ने कलेक्टर ग्वालियर को वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारियों का नियमित भ्रमण सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए।
उन्होंने अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य मोहम्मद सुलेमान से कहा कि जेलों में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए चिकित्सा सुविधाओं में विस्तार किया जाएं। उन्होंने कहा कि प्रदेश की समस्त जेलों में रेंडमली कोरोना की टेस्टिंग कराया जाना जरूरी हैं। इससे जेलों में कोरोना संक्रमण को नियंत्रित किया जा सकेगा साथ ही कोरोना की चेन को तोड़ने में भी मदद मिल सकेगी। उन्होंने बन्दियों को जेलों से अस्पताल में शिफ्ट करने से पूर्व सभी आवश्यक जाँच करते हुए सावधानी बरतने को कहा हैं।
डॉ. मिश्रा ने कोरोना समीक्षा बैठक मे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से अनुरोध किया कि महानिदेशक जेल को ग्वालियर जेल के भ्रमण के निर्देश प्रसारित करें।
नाग
वार्ता
image