Tuesday, Mar 19 2024 | Time 11:48 Hrs(IST)
image
भारत


कोविंद,मोदी,शाह ने सैनी के निधन पर जताया शोक

कोविंद,मोदी,शाह ने सैनी के निधन पर जताया शोक

नयी दिल्ली 24 जून (वार्ता) राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा समेत विभिन्न राजनीतिक दलों तथा सामाजिक संगठनों के नेताओं ने राज्यसभा सांसद तथा राजस्थान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी के आकस्मिक निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

श्री कोविंद ने अपने शाेक संदेश में कहा,“श्री मदन लाल सैनी के निधन के बारे में सुनकर गहरा दुख हुआ। सार्वजनिक जीवन के अनुभवी व्यक्ति होने के साथ साथ वह जमीनी स्तर पर लोगों की सेवा करने के लिए प्रतिबद्ध रहे। उनके परिवार एवं शुभचिंतकों के प्रति गहरी संवेदनाएं।”

श्री मोदी ने ट्वीट कर कहा,“श्री मदनलाल सैनी जी का निधन भाजपा परिवार के लिए एक बड़ी क्षति है। उन्होंने राजस्थान में पार्टी को मजबूत करने में योगदान दिया। उनकी जन्मजात प्रकृति और सामुदायिक सेवा प्रयासों के लिए उन्हें बहुत सम्मान दिया गया। मेरे विचार उनके परिवार और समर्थकों के साथ हैं। ओम शांति।”

श्री शाह ने अपने शोक संदेश में श्री सैनी को उत्कृष्ट राजनेता, प्रसिद्ध समाजसेवी एवं जनता की मुखर आवाज बताते हुए कहा,“दुःख की इस घड़ी में मैं श्री सैनीजी के परिवार अौर प्रियजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना प्रकट करता हूँ। साथ ही ईश्वर से दिवंगत आत्‍मा की शांति और शोक संतप्‍त परिवार को धैर्य एवं साहस प्रदान करने की प्रार्थना करते हुए अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ। ॐ शांति शांति शांति...।”

श्री नड्डा ने अपने शोक संदेश में श्री सैनी काे समर्पित जनसेवक, प्रतिबद्ध कार्यकर्ता एवं उत्कृष्ट समाजसेवी बताते हुए कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदेश महामंत्री के रूप में अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत करने वाले श्री सैनी मजदूर और किसान आंदोलनों के जरिये लगातार आम जनता की आवाज बने रहे। उन्होंने श्री सैनी के निधन को न केवल राजस्थान बल्कि पूरी भाजपा के लिए एक अपूरणीय क्षति बताया। उन्होंने दुःख की इस घड़ी में श्री सैनी के परिवार एवं परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना प्रकट करते हुए उन्हें अपनी श्रद्धांजलि भी अर्पित की।

गौरतलब है कि श्री सैनी का आज यहां अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में निधन हो गया। वह 22 जून को फेंफड़ों के संक्रमण के चलते यहां भर्ती कराए गए थे।

संजय

वार्ता

More News
आईजीएनसीए के स्थापना दिवस समारोह में 19-21 मार्च तक बिखरेगी संस्कृति की  लहर

आईजीएनसीए के स्थापना दिवस समारोह में 19-21 मार्च तक बिखरेगी संस्कृति की लहर

18 Mar 2024 | 11:55 PM

नयी दिल्ली, 18 मार्च (वार्ता) संस्कृति मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले निकाय इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केंद्र (आईजीएनसीए) के 37वां स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में राजधानी दिल्ली और इस केन्द्र के क्षेत्रीय संस्थानों में 19-21 मार्च तक सांस्कृतिक आयोजनों की धूम रहेगी।

see more..
पंजीकृत गैर-मान्यता प्राप्त दलों को भी स्थायी चुनाव चिह्न की मांग

पंजीकृत गैर-मान्यता प्राप्त दलों को भी स्थायी चुनाव चिह्न की मांग

18 Mar 2024 | 11:55 PM

नयी दिल्ली, 18 मार्च (वार्ता) पंजीकृत अमान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों को चुनाव में समान प्रतिभागिता और समान प्रतिस्पर्धा के अवसर दिलाने के लिये चुनाव आयोग से उन्हें स्थायी चुनाव चिह्न आवंटित किये जाने की मांग की गयी है।

see more..
मलयालम के कवि प्रभा वर्मा की कृति ‘रौद्र सात्विकम्’ को 33वां सरस्वती सम्मान

मलयालम के कवि प्रभा वर्मा की कृति ‘रौद्र सात्विकम्’ को 33वां सरस्वती सम्मान

18 Mar 2024 | 10:36 PM

नयी दिल्ली, 18 मार्च (वार्ता) मलयालम भाषा के साहित्यकार प्रभा वर्मा की काव्यकृति ‘रौद्र सात्विकम्’ को केके बिरला फाउंडेशन के 33वें सरस्वती सम्मान के लिये चुना गया है। यह घोषणा फाउंडेशन ने सोमवार को की।

see more..
कांग्रेस कार्य समिति की बैठक मंगलवार को

कांग्रेस कार्य समिति की बैठक मंगलवार को

18 Mar 2024 | 11:55 PM

नयी दिल्ली 18 मार्च (वार्ता) कांग्रेस की सर्वोच्च नीति निर्धारक संस्था कांग्रेस कार्य समिति की बैठक मंगलवार सुबह होगी, जिसमें पार्टी के लोकसभा चुनाव के घोषणा पत्र को मंजूरी देने के साथ ही अन्य महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाएंगे।

see more..
image