Friday, Apr 19 2024 | Time 07:30 Hrs(IST)
image
खेल


कुश्ती लीग की 50 यादगार कुश्तियों पर किताब रिलीज़

कुश्ती लीग की 50 यादगार कुश्तियों पर किताब रिलीज़

लुधियाना, 23 जनवरी (वार्ता) वरिष्ठ खेल पत्रकार और टीवी कमेंटेटर मनोज जोशी की पुस्तक `क्लाइमेक्स` का यहां प्रो रेसलिंग लीग के पुरस्कार वितरण समारोह में भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने लोकार्पण किया।

बृजभूषण ने किताब का लोकार्पण पर कहा कि जिन पहलवानों ने लीग में यादगार कुश्तियां लड़ी हैं, उनका कोई रिकॉर्ड संग्रहित रूप में अब तक उपलब्ध नहीं था। उन्हें खुशी है कि जो युवा पीढ़ी इस क्षेत्र में आगे आ रही है, उसे इन कुश्तियों से प्रेरणा मिलेगी। लेनिन मीडिया प्रा. लि. द्वारा प्रकाशित इस पुस्तक में पीडब्ल्यूएल की 50 सर्वश्रेष्ठ कुश्तियों को शामिल किया गया है।

इस अवसर पर लेखक मनोज जोशी ने कहा कि पुस्तक में पहलवानों के हारते-हारते जीतने से लेकर तमाम उलटफेरों का विस्तार से उल्लेख किया गया है। इस अवसर पर मंच पर प्रो स्पोर्टीफाई के फाउंडर एवं प्रमोटर कार्तिकेय शर्मा, फिल्म निर्माता गोल्डी बहल, हरियाणा हैमर्स के को-ओनर भूपेंद्र मंच पर मौजूद थे।

मनोज पिछले 30 वर्षों से खेल पत्रकारिता और कमेंट्री के क्षेत्र में सक्रिय हैं। उनके नाम कुश्ती कमेंट्री पर अब तक 400 घंटे से ज़्यादा के लाइव कवरेज का कीर्तिमान है। खेलों पर पांच किताबें लिख चुके मनोज की एक पुस्तक भारतीय मल्ल विद्या को महाराष्ट्र सरकार ने पुरस्कृत किया है, जबकि इन्हें हरियाणा सरकार के खेल विभाग ने पुरस्कृत किया है। दंगल फिल्म में कुश्ती एक्सपर्ट की भूमिका निभा चुके मनोज इस समय इंडिया न्यूज़ स्पोर्ट्स के डिजिटल चैनल के सम्पादक हैं।

राज

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image