Tuesday, Apr 16 2024 | Time 15:09 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कुशीनगर में मस्जिद विस्फोट के मामले में पूछताछ

कुशीनगर 12 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में कुशीनगर जिले के तुर्कपट्टी क्षेत्र में मस्जिद विस्फोट मामले की जांच के लिए मंगलवार पहुंचे आतंक निरोधक दस्ते (एटीएस) और स्थानीय अभिसूचना इकाई (एलआईयू) के अधिकारियों ने मौका मुआयना किया।
ज्ञातव्य है कि अवरवा सोफीगंज गांव के बैरागी पट्टी टोला के पश्चिम स्थित मस्जिद में सोमवार दोपहर उस समय जबरदस्त धमाका हो गया था जब वहां नमाज की तैयारी चल रही थी। धमाके से मस्जिद की खिड़कियों और दरवाजे के शीशे टूट गए थे। छत में कई जगह दरारें पड़ गईं थीं। मस्जिद के अंदर और बाहर धुआं ही धुआं हो गया था।
मस्जिद के मौलाना का कहना है कि इंवर्टर की बैट्री फटने से विस्फोट हुआ है जबकि ग्रामीणों का कहना है कि मस्जिद में बाहर बने कमरे में बैट्री एवं इंवर्टर लगाया गया है। मौके पर बैट्री के अवशेष भी नहीं दिखे। घटना को लेकर तरह-तरह की चर्चा हैं।
इस सिलसिले में सीओ एटीएस गोरखपुर, एलआईयू टीम कुशीनगर, सीओ पड़रौना आदि ने मंगलवार को मौके का मुआयना किया। इससे पहले सोमवार देर रात तीन लोगों को मामले की पूछताछ के लिए पकड़ा गया था।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
मयंक द्विवेदी को बसपा ने बांदा का दिया टिकट

मयंक द्विवेदी को बसपा ने बांदा का दिया टिकट

15 Apr 2024 | 10:41 PM

बांदा 15 अप्रैल (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने दिवंगत विधायक पुरुषोत्तम नरेश द्विवेदी के पुत्र मयंक द्विवेदी को अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

see more..
अक्षय यादव ने फिरोजाबाद सीट से किया नामांकन

अक्षय यादव ने फिरोजाबाद सीट से किया नामांकन

15 Apr 2024 | 10:35 PM

फिरोजाबाद 15 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव प्रो रामगोपाल यादव के पुत्र अक्षय यादव ने सोमवार को फिरोजाबाद संसदीय क्षेत्र के लिये सपा प्रत्याशी के रुप में नामांकन किया।

see more..
भाजपा में सभी का बराबर सम्मान: मोहन यादव

भाजपा में सभी का बराबर सम्मान: मोहन यादव

15 Apr 2024 | 10:29 PM

मैनपुरी 15 अप्रैल (वार्ता) मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सोमवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में सभी‌ का बराबर सम्मान है और उनका मुख्यमंत्री बनना इसका प्रत्यक्ष प्रमाण है।

see more..
image