Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:52 Hrs(IST)
image
स्टार्टअप वर्ल्ड


कौशल विकास के नये कोर्स शुरू किये जायेंगे :चन्नी

कौशल विकास के नये कोर्स शुरू किये जायेंगे :चन्नी

चंडीगढ़, 08 दिसंबर (वार्ता)पंजाब के नौजवानों को भविष्य की आवश्यकताओं के अनुसार कुशल बनाकर रोजगार मुहैया करवाने के लिए कौशल विकास के कम अवधि के नवीन कोर्स आरंभ किये जायेंगे।

पंजाब के तकनीकी शिक्षा एवं औद्योगिक प्रशिक्षण मंत्री चरनजीत सिंह ने आज बताया कि कौशल विकास के नये कोर्स शुरू करने के साथ-साथ यह सुनिश्चित किया जायेगा कि इन कोर्सो में दाखिला लेने वाले शत प्रतिशत युवकों को उचित रोजगार मिल सके।

इससे पहले श्री चन्नी ने केंद्रीय कौशल विकास मंत्रालय की अतिरिक्त सचिव रजनी सेखड़ी सिब्बल और पंजाब कौशल विकास मिशन के अधिकारियों के साथ युवकों को देश और विदेश में रोजगार के अवसर प्रदान करवाने के लिए बैठक की। बैठक के दौरान केंद्रीय अतिरिक्त सचिव ने भारत सरकार के कौशल विकास एवं उद्यम मंत्रालय द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं संबंधी जानकारी साझा की।

उन्होंने केंद्र सरकार के इन कम अवधि के कोर्सों को पंजाब में शुरू करने के लिए विस्तृत रिपोर्ट तैयार के पंजाब कौशल विकास मिशन के अधिकारियों को निर्देश दिए ताकि इन्हें जल्द ही स्वीकृति के लिए केंद्रीय कौशल विकास एवं उद्यम मंत्रालय के पास भेजा जा सके।

उन्होंने कहा कि राज्य में नौजवानों को इन केंद्रीय योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ दिलाने के लिए पी.पी.पी मॉडल के अंतर्गत कौशल विकास के नये केंद्र खोले जायेंगे।

शर्मा जितेन्द्र

वार्ता

There is no row at position 0.
image