Friday, Apr 19 2024 | Time 09:08 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कृषि अध्यादेश किसानों को बर्बाद करने की दिशा में काला कानून-ड़ा गर्ग

कृषि अध्यादेश किसानों को बर्बाद करने की दिशा में काला कानून-ड़ा गर्ग

भरतपुर 20 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान के चिकित्सा राज्यमंत्री ड़ा. सुभाष गर्ग ने कृषि अध्यादेश को काला कानून बताते इसे किसानों को बर्बाद करने की दिशा में केंद्र सरकार का एक कदम बताया है।

अपने निर्वाचन क्षेत्र के एक दिवसीय दौरे पर भरतपुर आये लोकदल कोटे के राज्यमंत्री ड़ा गर्ग ने यूनीवार्ता के साथ अपनी बातचीत में कहा कि इस अध्यादेश से किसानों को फायदा होने की जगह देश मे अंतरराष्ट्रीय स्तर के बिचोलिये सक्रिय होकर किसानों की उपज का अपने मनमाफिक मूल्य तय करके उसे खरीदेंगे जिससे किसानों को उनकी उपज पर मिलने बाले मुनाफे पर विपरीत असर पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि इस काले कानून का राजनैतिक दलों से ज्यादा किसान बिरोध कर रहे है लेकिन केंद्र सरकार के कानों पर जू तक नही रेंगी और अध्यादेश को राज्यसभा में पारित करा दिया गया।

उन्होंने बातचीत में हबाई अड्डो के साथ रेलबे के निजीकरण का जिक्र करते केंद्र सरकार पर बड़े पूंजीपतियों के हाथों में खेलने का आरोप भी लगाया और कहा कि ऐसी स्थिति में जब देश के 95 प्रतिशत किसान न तो ऑनलाइन ट्रेडिंग और न ही कमोडिटी एक्सचेंज के बारे में जानते हो तब देश मे किसानों की फसलों के ओने पौने दामो के लिए सटोरियों का सक्रिय होना लाजमी है जो कृषि प्रधान भारत की अर्थव्यवस्था के लिए बेहद घातक सिध्द होगा।

वार्ता

More News
वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

18 Apr 2024 | 9:43 PM

जयपुर, 18 अप्रैल (वार्ता) वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने गुरुवार को इक्विटी शेयरों की अपनी फ़र्दर पब्लिक ऑफरिंग (एफपीओ) के संबंध में अपना प्रस्ताव खोला जिसमें 18 हजार करोड़ तक के इक्विटी शेयरों का नया इश्यू शामिल है।

see more..
image