Friday, Mar 29 2024 | Time 01:10 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


क्षेत्र में घना कोहरा ,पाला तथा शीतलहर की संभावना

चंडीगढ़ ,24 जनवरी (वार्ता) पश्चिमोत्तर क्षेत्र में अगले तीन दिनों में कहीं कहीं शीतलहर ,पाला और घना कोहरा पड़ने की संभावना है ।
मौसम केन्द्र के अनुसार हरियाणा में कहीं कहीं हल्की बारिश पड़ने तथा शीतलहर और पाले की संभावना है । कोहरा तथा शीतलहर 28 जनवरी तक रहने के आसार हैं ।हिमाचल प्रदेश में भीषण ठंड का असर मैदानी इलाकोंं में पड़ रहा है ।दिन में धूप खिलने से ठंड से राहत मिली ।
चंडीगढ ,अंबाला ,नारनौल ,भिवानी का पारा क्रमश: सात डिग्री , करनाल ,हिसार , लुधियाना का पारा क्रमश: छह डिग्री ,रोहतक नौ डिग्री ,सिरसा पांच डिग्री ,हलवारा तथा पटियाला पांच डिग्री , आदमपुर चार डिग्री ,अमृतसर तीन डिग्री ,बठिंडा तीन डिग्री और दिल्ली का पारा नौ डिग्री रहा ।
श्रीनगर का पारा शून्य से कम एक डिग्री तथा जम्मू का पांच डिग्री रहा ।हिमाचल प्रदेश में भारी हिमपात से सामान्य जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है तथा बर्फ जमने से सैकड़ों सड़कें बंद पड़ी हैं तथा कई वाहन बर्फ में फंसे पड़े हैं ।कई इलाकों में बिजली तथा पानी का आपूर्ति बंद है ।बर्फ के कारण सड़कों पर फिसलन होने से आवाजाही बंद रही ।भीषण ठंड का कहर बदस्तूर जारी है ।
राज्य के कई इलाकों में पारा शून्य से दस डिग्री तक नीचे चला गया है ।भुंतर ,धर्मशाला ,मंडी का पारा एक डिग्री ,शिमला का पारा शून्य से नीचे एक डिग्री ,सुंदरनगर दो डिग्री , उना चार डिग्री , सोलन एक डिग्री ,मनाली शून्य से कम पांच डिग्री और कल्पा शून्य से कम छह डिग्री रहा ।
शर्मा विक्रम
वार्ता
image