Friday, Mar 29 2024 | Time 13:47 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कृषि विधेेयक : कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

कृषि विधेेयक : कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

हिसार, 21 सितंबर (वार्ता) कृषि विधेयकों के विरोध में प्रदेशव्यापी प्रदर्शन के हरियाणा कांग्रेस के आह्वान पर हिसार में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लघु सचिवालय के सामने प्रदर्शन किया।

आदमपुर के विधायक औैर कांग्रेस कार्य समिति सदस्य कुलदीप बिश्नोई के नेतृत्व में हुए प्रदर्शन के बाद राज्यपाल को ज्ञापन दिया गया। श्री बिश्नोई ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि यह काले कानून हैं और इनसे देश का किसान बर्बाद हो जाएगा। उन्होंने कहा कि कांट्रेक्ट फार्मिंग से देश का किसान अपनी ही जमीन पर मजदूर बनकर रह जाएगा।

श्री बिश्नोई ने आरोप लगाया कि कार्पोरेट घरानों के दबाव में भाजपा सरकार देश के किसानों को मारना चाह रही है। उन्होंने कहा कि सरकार ने कोरोना महामारी में जल्दबाजी में यह विधेयक लाकर किसानों के साथ धोखा किया है।

कांग्रेस के प्रदेश मुख्य प्रवक्ता बजरंग गर्ग ने इस अवसर पर कहा कि जिस प्रकार कृषि संबंधित विधेयक कल राज्यसभा में पारित किये गये, यह लोकतंत्र की हत्या करने वाला दिन था। उन्होंने कहा कि इन कानूनों से किसानों, आढ़तियों और मजदूरों सभीको नुकसान होगा।

धरने प्रदर्शन के उपरांत कांग्रेसी नेताओं ने कृषि विधेयकों के विरोध में जिला उपायुक्त के माध्यम से राज्यपाल के नाम ज्ञापन दिया।

सं महेश विक्रम

वार्ता


image