Friday, Mar 29 2024 | Time 18:12 Hrs(IST)
image
राज्य


किसानों के खातों में 28 सितंबर को अंतरित होगी कृषक समृद्धि योजना की प्रोत्साहन राशि

किसानों के खातों में 28 सितंबर को अंतरित होगी कृषक समृद्धि योजना की प्रोत्साहन राशि

भोपाल, 24 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री कृषक समृद्धि योजना में पात्र पंजीकृत किसानों के सत्यापित बैंक खातों में 28 सितंबर को प्रोत्साहन राशि आरटीजीएस-एनईएफटी के माध्यम से सिंगल क्लिक से अंतरित की जाएगी।

अंतरित प्रोत्साहन राशि के भुगतान की सूचना पात्र पंजीकृत किसान के पंजीकृत मोबाईल नम्बर पर एसएमएस के माध्यम से तुरंत प्रेषित की जाएगी। यह प्रोत्साहन राशि योजनान्तर्गत प्याज, लहसुन, चना, मसूर, सरसों, ग्रीष्मकालीन मूंग और ग्रीष्मकालीन उड़द की फसल के लिये दी जाएगी।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान होशंगाबाद जिले में पिपरिया में 28 सितंबर को योजनान्तर्गत आयोजित किये जा रहे किसान महासम्मेलन में जिले के पात्र पंजीकृत किसानों के बैंक खातों में प्रोत्साहन राशि अंतरित करेंगे। इसी दिन सभी जिलों में जिला-स्तरीय किसान सम्मेलन आयोजित किये जाएंगे, जहां जिले के पात्र पंजीकृत किसानों के सत्यापित बैंक खातों में प्रोत्साहन राशि अंतरित की जाएगी।

प्रमुख सचिव किसान कल्याण तथा कृषि विकास डॉ राजेश राजौरा ने नीमच, रतलाम और मंदसौर जिले को छोड़कर शेष जिलों के कलेक्टरों को प्रोत्साहन राशि वितरण और किसान सम्मेलन के आयोजन के बारे में विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किये हैं। उन्होंने बताया है कि जिलों को प्रोत्साहन राशि वितरण के लिये मांग पत्र के आधार पर बजट आवंटन जारी कर दिया गया है।

बघेल

वार्ता

image